Asianet News HindiAsianet News Hindi

Tokyo Paralympics: भावना के बाद आर्चक राकेश कुमार का कमाल, हॉग-कॉग के चुएन को हराकर राउंड ऑफ 16 में

Tokyo Paralympics में भारतीय आर्चर राकेश कुमार (Rakesh Kumar) ने हांगकांग के का चुएन नगाई को 144-131 से हराकर पुरुषों की व्यक्तिगत कंपाउंड तीरंदाजी स्पर्धा का अपना 1/16 एलिमिनेशन मैच जीता। 

Tokyo Paralympics 2020 : Indian Archer Rakesh Kumar beats Hong Kong's Ka Chuen, heads to round of 16
Author
Tokyo, First Published Aug 28, 2021, 10:42 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के लिए टोक्यो पैरालंपिक में शनिवार का दिन अबतक बेहद शानदार रहा। एक तरफ पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भावना पटेल ने वर्ग 4 के मैच में चीन की झांग मियाओ को 3-2 से हराकर गोल्ड मेडल मैच में एंट्री कर ली है। वहीं, भारतीय आर्चर राकेश कुमार ने हांगकांग के का चुएन नगाई को 144-131 से हराकर पुरुषों की व्यक्तिगत कंपाउंड तीरंदाजी स्पर्धा का अपना 1/16 एलिमिनेशन मैच जीत लिया। इसके साथ ही वह राउंड-ऑफ-16 मैच के लिए क्वालीफाई हो गए हैं।

क्वालीफाइंग राउंड में अपने पर्सनल बेस्ट स्कोर को तोड़ने के बाद, राकेश ने 10,10,9 शॉट्स के साथ शुरुआत की और पहले तीन तीरों के अंत में 29-27 की बढ़त ले ली। उन्होंने दूसरे और तीसरे दौर में अपना अच्छा फॉर्म जारी रखा और हांगकांग के का चुएन नगाई को आगे नहीं निकलने दिया। भारतीय तीरंदाज ने 87-79 के स्कोर के साथ टॉप पर तीसरे स्थान पर रहते हुए अपने स्थान पर कब्जा कर लिया। इसके बाद आखिरी कुछ मिनटों में, राकेश ने 144-131 के स्कोर के साथ मैच को सील करने के लिए सटीकता के साथ तीर चलाए और इसे जीत लिया। इसी के साथ भारत के पैरा तीरंदाज राकेश कुमार ने पदक की उम्मीद जगा दी है। 

बता दें कि भारतीय तीरंदाज राकेश कुमार का अगला राउंड-ऑफ-16 मैच स्लोवेनिया के मैरियन मारेक के साथ 31 अगस्त को भारतीय समयानुसार सुबह 7:15 बजे से होगा। 

ये भी पढे़ं- Tokyo Paralympics 2020: गोल्ड से सिर्फ 1 कदम दूर भारतीय पैडलर भावना पटेल, चीन को हराकर सिल्वर पक्का

गोल्ड मेडलिस्ट का सम्मान: नीरज चोपड़ा के नाम से हुआ आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट, राजनाथ सिंह ने किया उद्घाटन

England vs India: रंग में लौटे पुजारा, रोहित ने इस सीरीज में जड़ी दूसरी फिफ्टी, चौथे दिन विराट से उम्मीदें

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios