Asianet News HindiAsianet News Hindi

Tokyo Paralympics फाइनल से पहले भावना को पीएम का मंत्र, कहा- बिना किसी दवाब के दें अपना बेस्ट

Tokyo Paralympic- भावना पटेल (Bhavina Patel) ने वर्ग 4 के मैच में चीन की झांग मियाओ को 3-2 से हराकर गोल्ड मेडल मैच में एंट्री कर ली है।

Tokyo Paralympics 2020: Indian Paddler Bhavina Patel wins Semi-finals and enter to gold-medal match
Author
Tokyo, First Published Aug 28, 2021, 7:45 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क :  टोक्यो पैरालंपिक 2020 में शनिवार को भारत की शानदार शुरुआत हुई। भारत की पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भावना पटेल ने वर्ग 4 के मैच में चीन की झांग मियाओ को 3-2 से हराकर गोल्ड मेडल मैच में एंट्री कर ली है। अब उनके और गोल्ड के बीच बस एक जीत का फासला बचा है। भारतीय पैडलर ने चीन की झांग मियाओ (Zhang Miao) पर 7-11, 11-7, 11-4, 9-11, 11-8 से ऐतिहासिक जीत हासिल की है और भारत की ओर से फाइनल में प्रवेश करने वाली पहली टेबल टेनिस खिलाड़ी बनी हैं।

पैरालंपिक खेलों की टेबल टेनिस प्रतियोगिता में भावनी की शुरुआत खराब रही और चीन की झांग ने पहला गेम 11-7 से अपने नाम कर लिया। इसके बाद भारतीय पैडलर ने शानदार कमबैक किया और दूसरा गेम 11-7 से जीतकर मैच को 1-1 से बराबर कर दिया। दूसरे गेम में भावना ने 8-6 के स्कोर के साथ बढ़त बनाकर दूसरे गेम को 11-7 से सील कर दिया। 

इसके बाद भावना ने दीसरे गेम की शुरुआत में ही 5-0 की बढ़त ले ली और 11-4 गेम सील किया। लेकिन अगले गेम में, झांग ने जोरदार वापसी की और 11-9 से जीत हासिल की और मैच को निर्णायक राउंड में ले गया। लेकिन भावना ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 11-8 से ये मैच जीत लिया।

भावना पटेल की शानदार जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उनकी सफलता के लिए प्रार्थना की। उन्होंने ट्वीट करके लिखा कि 'बहुत-बहुत बधाई भाविना पटेल! आपने शानदार प्रदर्शन किया। पूरा देश आपकी सफलता के लिए प्रार्थना कर रहा है और कल के मुकाबले में भी आपके साथ खड़ा रहेगा। आप बिना किसी दबाव के अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करें। आपकी खेल भावना हर किसी को प्रेरित करती है।'

बता दें कि भावना शुक्रवार को टेबल टेनिस प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय बन गई थीं और आज वह फाइनल्स में पहुंचने वाली पहली खिलाड़ी बनी हैं। भावना ने क्वार्टर फाइनल में सर्बिया की खिलाड़ी को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

ये भी पढ़ें- गोल्ड मेडलिस्ट का सम्मान: नीरज चोपड़ा के नाम से हुआ आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट, राजनाथ सिंह ने किया उद्घाटन

इतनी लैविश लाइफ जीता है भारत के खिलाफ रन बरसाने वाला खिलाड़ी, बीवी करती थी बार में काम, शादी से पहले बना पिता

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios