Asianet News Hindi

नडाल को हराकर 12वीं बार विंबलडन के फाइनल में पहुंचे फेडरर

सेमीफाइनल मुकाबले में फेडरर ने नडाल को 7-6(3), 1-6, 6-3, 6-4 से हराया है।

wimbledon federer reaches in final, beat nadal
Author
London, First Published Jul 13, 2019, 10:23 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


लंदन. स्विजरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी और ग्रास कोर्ट किंग रोजर फेडरर ने विंबलडन के सेमीफाइनल मुकाबले में अपनी चिर प्रतिद्वंदी स्पेन के राफेल नडाल को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। अब उनका खिताबी मुकाबला दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी नोवाक जोकोविच से होगा। अपने मुकाबले में फेडरर ने नडाल को 7-6(3), 1-6, 6-3, 6-4 से हराया है। दोनों के बीच आखिरी सेट के लिए कड़ा मुकाबला हुआ। फेडरर 12वीं बार विबलडन के फाइनल में पहुंचे हैं। 


देखने को मिला कड़ा मुकाबला
फेडरर और नडाल के बीच हुए सेमीफाइनल के हाई वोल्टेज मुकाबले का पहला सेट करीबन 51 मिनट तक चला। जिसमें फेडरर ने जीत हासिल करके 1-0 से बढ़त बनाई। दूसरे सेट में नडाल ने फेडरर को बुरी तरहा पछाड़ दिया। इस सेट को नडाल ने 6-1 से अपने नाम किया। दूसरे सेट में फेडरर ने 11 गलतियां की। तीसरे सेट में फेडरर ने वापसी करते हुए सेट को 6-3 से अपने नाम किया। चौथे सेट में फेडरर को कड़ी मेहनत करनी पड़ी। इस सेट में आखिरी अंक के लिए पांच बार ड्यूस हुआ। आखिर में फेडरर ने चौथा सेट 6-4 से जीतकर फाइनल में जगह बनाई। 

छटवीं बार फाइनल में पहुंचे जोकोविच
वहीं दूसरे सेमीफाइनल में जोकोविच ने अपने मुकाबले में रॉबर्टों बातिस्ता आगुट को 6-2, 4-6, 6-3, 6-2 से हराया। जोकोविच छठी बार विंबलडन टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं। 25 बार ग्रैंडस्लेम टूर्नामेंट के फाइनल में खेल चुके जोकोविच की नजर अपने 16 वें खिताब पर रहेगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios