Asianet News HindiAsianet News Hindi

PM Modi ने दी बॉक्सर Akash Kumar को बधाई, WBC में मेडल जीतने वाले सातवें भारतीय

पुरुष विश्व चैंपियनशिप (World Boxing Championships) में कांस्य पदक (bronze medal) जीता है। आकाश 54 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में कजाकिस्तान के मखमुद सबिरखान के खिलाफ 5-0 से हार गए। 

World Boxing Championships: Pm modi Said Akash Kumar success will motivate younger boxers to excel
Author
New Delhi, First Published Nov 6, 2021, 8:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय मुक्केबाज (boxer) आकाश कुमार (Akash Kumar) ने 2021 एआईबीए पुरुष विश्व चैंपियनशिप (World Boxing Championships) में कांस्य पदक (bronze medal) जीता है। आकाश 54 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में कजाकिस्तान के मखमुद सबिरखान के खिलाफ 5-0 से हार गए। आकाश के ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी। आकाश कुमार को विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में पदक जीतने वाले सातवें भारतीय पुरुष मुक्केबाज हैं।  

पीएम मोदी ने दी बधाई
आकाश को ब्रॉन्ज मेडल मिलने पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी। पीएम मोदी ने कहा-  आकाश की सफलता युवा मुक्केबाजों को खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगी। पीएम मोदी ने कहा- विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में प्रतिष्ठित पदक के लिए आकाश को बधाई। यह सफलता युवा मुक्केबाजों को उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगी। आपके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।

 

 

भारत को सातवां मेडल
यह दुनिया की सबसे बड़ी मुक्केबाजी स्पर्धाओं में से एक है। यह भारत का सातवां पदक था क्योंकि आकाश मुक्केबाजों की सूची में शामिल हो गया, जिसमें अमित पंघाल (2019 में सिल्वर), विजेंदर सिंह (2009 में ब्रॉन्ज), विकास कृष्ण (2011 में ब्रॉन्ज), शिव थापा शामिल हैं। (2015 में कांस्य), गौरव बिधूड़ी (2017 में ब्रॉन्ज) और मनीष कौशिक (2019 में ब्रॉन्ज) जिन्होंने पुरुष विश्व चैंपियनशिप में देश के लिए मेडल जीत चुके हैं। इस प्रतिस्पर्धा में दुनिया भर के 100 से अधिक देशों के 650 शीर्ष मुक्केबाजों ने भाग लिया। 

सेमीफाइनल में बनाई दी जगह
मुक्केबाज आकाश कुमार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एआईबीए विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में जगह बनाकर मेडल पक्का किया था। उन्होंने 54 किलो भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में वेनेजुएला के पूर्व ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट योएल फिनोल रिवास को 5-0 से हराया था। 

इसे भी पढ़ें-  T20 World Cup 2021: टीम इंडिया के कोच-मेंटर ने मिलकर बनाई जीत की रणनीति, भरोसे पर खरे उतरे बल्लेबाज

IOC: अभिनव बिंद्रा को मिली बड़ी जिम्मेदारी, इंटरनेशनल ओलंपिक समिति के आयोग में शामिल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios