Asianet News Hindi

द ग्रेट खली की मां तांडी देवी का ऑर्गन फेल होने की वजह से निधन, 15 दिन से चल रहा था इलाज

पूर्व WWE पहलवान द ग्रेट खली की मां तांडी देवी का रविवार को निधन हो गया। पिछले 15 दिनों से लुधियाना के दयानंद मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। 

WWE Wrestler Great Khalis mother Tandi Devi dies in Ludhiana dva
Author
Ludhiana, First Published Jun 21, 2021, 10:26 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व WWE पहलवान द ग्रेट खली की मां तांडी देवी का रविवार को निधन हो गया। पिछले 15 दिनों से लुधियाना के दयानंद मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था।लेकिन 20 जून को मल्टीपल ऑर्गन फेल होने की वजह से उनका देहांत हो गया। उनका अंतिम संस्कार सोमवार को हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के खली के पैतृक गांव धीरैना में होगा।

2 साल से थी सांस की बीमारी
खली की मां पिछले दो साल से सांस लेने में तकलीफ से जूझ रही थीं। इससे पहले उनका जालंधर के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। उन्हें पिछले हफ्ते लुधियाना के दयानंद मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया था और गुरुवार को उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया था। लेकिन रविवार को वह जिंदगी की जंग हार गई। डीएमसी अस्पताल के पीआरओ ने खली की मां के निधन की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मल्टीपल ऑर्गन फेल होने की वजह से उनकी मौत हुई है। मां की मौत के बाद  भारतीय पहलवान खली और उनका परिवार सदमे में है। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर खली की मां के निधन पर दुख जताया है।

ऐसा रहा खली का करियर
द ग्रेट खली के नाम से फेमस दिलीप सिंह राणा ने 2000 में प्रोफेशनल कुश्ती की शुरुआत की थी। वह पंजाब के पूर्व पुलिस अधिकारी भी रहे हैं। 2006 से 2014 तक वह डब्ल्यूडब्ल्यूई के साथ थे। उन्होंने वर्ल्ड हैवीवेट चैम्पियनशिप भी जीती। वह चार हॉलीवुड फिल्मों और दो बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। उन्हें 2021 वर्ग के हिस्से के रूप में डब्ल्यूडब्ल्यूई हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था।

ये भी पढ़ें- भारत में टोक्यो ओलंपिक कैंपेन के लिए बीसीसीआई ने दिए दस करोड़ रुपये

WTC Finals के बीच में इस तरह भांगड़ा करते नजर आए कप्तान कोहली, वीडियो हुआ वायरल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios