Asianet News HindiAsianet News Hindi

देश में Omicron का आया एक और केस: गुजरात में हुई खतरनाक वायरस की एंट्री, अफ्रीका से लौटा था शख्स..

कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए वेरियंट (Omicron) ने भारत में भी हड़कंप मचाकर रखा हुआ है। अब गुजरात के जामनगर में ओमिक्रॉन का पहला केस सामने आया है। प्रदेश में इसके एंट्री से सरकार से लेकर हेल्थ विभाग में हाहाकर मच गया है। 

case of omicron in india  enters in gujarat as first case jamnagar  person returned from south africa
Author
Jamnagar, First Published Dec 4, 2021, 3:24 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अहमदाबाद (गुजरात). कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए वेरियंट (Omicron) ने भारत में भी हड़कंप मचाकर रखा हुआ है। अब गुजरात के जामनगर में ओमिक्रॉन का पहला केस सामने आया है। प्रदेश में इसके एंट्री से सरकार से लेकर हेल्थ विभाग में हाहाकार मच गया है। देश में इस तरह से अब ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या 3 हो गई है। 

अफ्रीकी युवक जिम्बाब्वे से आया गुजरात
दरअसल, यह युवक दक्षिण अफ्रीका का 72 वर्षीय व्यक्ति है। जो कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट के साथ दो दिन पहले ही जिम्बाब्वे से जामनगर आया हुआ था। जब युवक की एयरपोर्ट पर जांच की गई तो वह पॉजिटिव पाया गया। स्वास्थ्य विभाग ने युवक के सैंपल लेकर पुणे लैब में भेजे। लेकिन रिपोर्ट आने से साफ तौर पर पता लग गया है कि वो ओमिक्रॉन से संक्रमित है।

कर्नाटक में मिले थे दो मरीज
बता दें कि दो दिन पहले ही भरात मेंओमिक्रॉन के पहले दो मरीज कर्नाटक में मिले थे। जिसमें एक 66 साल का विदेशी नागरिक है, जो पिछले दिनों साउथ अफ्रीका गया था, जबकि दूसरा बेंगलुरु के बोमनहल्ली का 46 साल का हेल्थ वर्कर है। दोनों की पॉजिटिव रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि वह ओमिक्रॉन से संक्रमित हैं।

सूरत में एक परिवार के तीन लोग संक्रमित
वहीं सूरत के रांदेर की श्रीनाथ सोसाइटी में रहने वाले एक परिवार के तीन लोग भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि अभी दंपती और उनके बेटे की कोई ट्वैवल हिस्ट्री सामने नहीं आई है। हैरानी की बात यह है कि पति-पत्नी को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं। फिर भी वह कोरोना की चपेट में आ गए। इस खबर से प्रशासन अलर्ट हो गया है।

कर्नाटक से 10 संदिग्ध लोग लापता
ओमिक्रोन को लेकर केंद्र और राज्य सरकारें अलर्ट हो गई हैं। इस बीच खबर है कि कर्नाटक से 10 संदिग्ध लोग लापता हैं। इसके अलावा आंध्र प्रदेश में भी ऐसे 30 लोगों की तलाश की जा रही है। वहीं, कर्नाटक में ओमिक्रोन से संक्रमित मिले 2 में से एक व्यक्ति भी लापता है। राज्य सरकार के अनुसार, एक निजी लैब से कोविड निगेटिव सर्टिफिकेट मिलने के बाद यह शख्स लापता हो गया। प्रशासन उन 10 लोगों को भी ढूंढ़ रहा है, जो हवाई अड्डे से गायब हो गए थे।

Omicron खतरे के बीच दक्षिण अफ्रीका से आए 10 विदेशी नागरिक गायब, खोजने में फूले प्रशासन के हाथपांव

Omicron in india : देश के पहले ओमीक्रोन संक्रमित की रिपोर्ट संदिग्ध, कर्नाटक सरकार ने दिए लैब की जांच के आदेश

Corona Period में हुए नुकसान से उबर रहा India, तीसरी तिमाही में तेज हुई व्यापार वृद्धि

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios