Asianet News HindiAsianet News Hindi

कौन है दिल्ली शराब घोटाले में गिरफ्तार समीर महेंद्रू, जिसके कारण AAP बोली-मनीष सिसोदिया को भी करेंगे अरेस्ट

प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्‍ली आबकारी नीति मामले में बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने मनीष सिसोदिया के करीबी और दिल्ली के शराब कारोबारी समीर महेंद्रू को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं इस पूरे मामले को लेकर आप नेता संजय सिंह बोले-अगले सप्ताह मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी हो सकती है।

ed arrested liquor baron sameer mahendru for delhi excise policy corruption  kpr
Author
First Published Sep 28, 2022, 12:28 PM IST

दिल्ली. आबकारी नीति के भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई की है। इस केस में ईडी ने पहली गिरफ्तारी करते हुए दिल्ली का बेहद चर्चित शराब कारोबारी मनीष सिसौदिया को गिरफ्तार किया है। बता दें कि महेंद्रू डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का करीबी बताया जाता है। आज आरोपी को दिल्ली की अदालत में पेश किया जाएगा।

गिरफ्तारी से पहले की कई राउंड में पूछताछ
दरअसल, गिरफ्तारी से पहले ईडी ने समीर महेंद्रू से दिल्ली की शराब नीती को लेकर कई राउंड की पूछताछ की थी। एजेंसी ने उससे 
नई आबकारी नीति को लेकर कई सवाल पूछे गए थे। लेकिन बार-बार बयान बदलने के कारण ईडी ने समीर महेंद्रू को गिरफ्तार कर लिया है। महेंद्रू पर यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर की गई है।

कौन हैं गिरफ्तार हुए समीद महेंद्रू...
समीर महेंद्रू की गिनती देश के चर्चित कारोबारियों में होती है। उनको दिल्ली का लिकर किंग कहा जाता है। फिलहाल समीर महेंद्रू इंडोस्प्रिट कंपनी के प्रबंध निदेशक हैं। इसके अलावा वह आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के करीबी बताए जाते हैं। ईडी से पहले सीबीआई ने भी समीर महेंद्रू के खिलाफ जांच की थी। समीर 2013 में भ्रष्‍टाचार के मामले में दो अफसरों के खिलाफ सीबीआई के मुख्‍य गवाह थे। अब ईडी ने दिल्‍ली आबकारी नीति में कथित भ्रष्‍टाचार के मामले में समीर महेंद्रू को गिरफ्तार किया है।

संजय सिंह बोले-अगले सप्ताह हो सकती है मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी
समीर महेंद्रू की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी के नेता राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा-भारती  जनता पार्टी आम आदमी पार्टी को डराने के लिए यह सब कर रहे हैं। भाजपा ने सीधे-साधे आप कार्यकर्ता विजय नायर को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने यह भी कहा कि ये लोग  डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी भी अगले हफ्ते कर सकते हैं। लेकिन हमारा कार्यकर्ता डरने वाले नहीं हैं। वो देश की खातिर जेल जाने के लिए तैयार है। 

एक दिन पहले  कारोबारी विजय नायर भी हुए गिरफ्तार
बता दें कि समीर महेंद्रू से पहले इस मामले में एक दिन पहले मंगलवार को ही सीबीआई ने कारोबारी विजय नायर को भी गिरफ्तार किया है। विजय नायर इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ओनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ हैं। सूत्रों के मुताबिक, विजय नायर को सीबीआई मुख्यालय बुलाया गया था, लेकिन पूछताछ के बाद अरेस्ट कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें-ED ने कोर्ट में बताया ऑपरेशन ऑक्टोपस का सच, PFI ने क्यों रची थी पीएम मोदी की रैली में हमले की साजिश?

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios