Asianet News Hindi

गुजरात में बड़ा हादसा: कपड़े की गोदाम में आग लगने से हुए धमाके में 12 लोगों की मौत; PM मोदी ने जताया शोक

अहमदाबाद में एक कपड़े की गोदाम में आग लगने के बाद बिल्डिंग की छत गिर गई। इस हादसे में अब तक 12 लोगों के मरने की खबर है, जबकि कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

fire in a cloth godown in ahmedabad 8 killed  rescue operation kpr
Author
Ahmedabad, First Published Nov 4, 2020, 4:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अहमदाबाद (गुजरात).  गुजरात के अहमदाबाद शहर में एक टेक्सटाइल गोदाम में आग लगने के बाद बगल में एक बॉयलर में धमाका हो गया। हादसे में अब तक 12 लोगों की मरने की खबर है। फिलहाल मौके पर पहुंची फायर टीम ने आग पर काबू पा लिया।

धमाका इतना भयानक कि गिर गई बिल्डिंग की छत
धमाका इतना भयानक था कि आग के बाद बिल्डिंग की छत गिर गई। नीचे खड़े लोग मलबे में दब गए। हालांकि मौके पर पुलिस-प्रशासन और दमकल विभाग के अधिकारियों के पहुंचने के बाद राहत-बचाव कार्य शुरू कर दिया गया। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि उस पर काबू करने में काफी मुश्किल हुई।

(हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचा दमकल विभाग)

दमकल की 12 गाड़ियां आग बुझाने पहुंची
पुलिस के मुताबिक, गोदाम के बगल में एक बॉयलर में ब्लास्ट होने के कारण आग लग गई। जिसके कारण यह हादसा हो गया। घटना की सूचना लगते ही दमकल की 12 गाड़ियां आग बुझाने मौके पर पहुंचीं ।अब तक 12 लोगों को बचाया जा चुका है।

(पुलिस और दमकल विभाग के मौके पर पहुंचे)

हादसे के दौरान गोदाम में 25 लोग थे
स्थानीय लोगों ने बताया कि नानूभाई एस्टेट की इस केमिकल फैक्ट्री में एक के बाद एक 5 ब्लास्ट हुए। जिसकी वजह से आग कपड़े की गोदाम तक पहुंच गई। लोग गोदाम से निकल पाते उससे पहले आग की तेज लपटों ने सबको घेर लिया। हादसे के वक्त गोदाम में करीब 20 से 25 लोग मौजूद थे।

अवैध रूप से चल रही थी केमिकल फैक्‍ट्री 
कपड़ा गोदाम के मालिक ने आरोप लगाया कि यहां पर यह केमिकल फैक्‍ट्री अवैध तौर पर चलाई जा रही थी। कई बार शिकायत करने के बाद भी फैक्‍ट्री मालिक ने इसे गंभीरता से नहीं लिया।

PM मोदी ने जताया शोक 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios