Asianet News HindiAsianet News Hindi

गोवा के डिप्टी CM का बाबा साहब पर बयान, आंबेडकर 'दलितस्तान' बनाना चाहते थे

गोवा के उप मुख्यमंत्री मनोहर अजगांवकर ने दावा किया कि डॉ. बी.आर. आंबेडकर का दलितों के लिए 'दलितस्तान' बनाने का विचार था लेकिन भारत के लोग एकजुट बने रहे।

Goa deputy CM statement bhim ambedkar wanted dalitstan  kpm
Author
Panjim, First Published Feb 4, 2020, 2:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पणजी. गोवा के उप मुख्यमंत्री मनोहर अजगांवकर ने दावा किया कि डॉ. बी.आर. आंबेडकर का दलितों के लिए 'दलितस्तान' बनाने का विचार था लेकिन भारत के लोग एकजुट बने रहे।

अजगांवकर ने यह बात संसद में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) पारित करवाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के लिए धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान सोमवार को गोवा विधानसभा में कही।

मनोहर अजगांवकर ने सदन को संबोधित करते हुए कहा

उन्होंने सदन को संबोधित करते हुए कहा, "बंटवारे के वक्त मुसलमान दूसरी ओर चले गए और पाकिस्तान मुस्लिम राष्ट्र बन गया (लेकिन) हिंदुस्तान हिंदू राष्ट्र नहीं बना।"

हिंदुओं में सभी समुदाय आते हैं

पेरनेम क्षेत्र से भाजपा विधायक अजगांवकर ने कहा, "कुछ लोग हिंदू राष्ट्र के बारे में बात करते हैं। हिंदुओं में सभी समुदाय आते हैं, कैथोलिक, हिंदू, मुस्लिम, दलित। बाबा साहेब आंबेडकर ने कहा था कि दलितों के लिए अलग दलितस्तान होगा लेकिन आज भी हम सब एक साथ हैं।"

उप मुख्यमंत्री ने कहा, "जब देश आजाद हुआ तो आंबेडकर ने हमें लोकतंत्र का संविधान दिया जिसमें हिंदू, मुस्लिम, सिख, इसाई और दलित शामिल हैं।" उन्होंने कहा कि यदि यह देश महान है तो इसमें सभी का योगदान है।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios