Asianet News HindiAsianet News Hindi

गांधीनगर निकाय चुनाव: पीएम मोदी की मां ने डाला वोट, 99 साल की उम्र में भी देखने को मिला जज्बा

 गुजरात की राजधानी गांधीनगर में निकाय चुनाव  Gandhinagar Municipal Corporation elections) जारी है। गांधीनगर के 11 वार्डों की 44 सीटों पर वोटिंग हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन भी मतदान करने पहुंचीं।

gujarat voting gandhinagar municipal corporation elections pm modi mother hiraben reached to vote
Author
Gandhinagar, First Published Oct 3, 2021, 10:40 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गांधीनगर. गुजरात की राजधानी गांधीनगर में निकाय चुनाव (Gandhinagar Municipal Corporation elections) जारी है। 11 वार्डों की 44 सीटों पर वोटिंग हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की मां हीराबेन भी मतदान करने के लिए पहुंचीं। जहां सुरक्षाकर्मी और परिवार के लोग उनको सहारा देकर मतदान केंद्र तक लाए। उनका उम्र के इस पड़ाव पर बूथ तक पहुंचकर मतदान करना लोगों को प्रेरित करता है। (फाइल फोटो)

99 साल की उम्र में भी पीएम की मां का कम नहीं हुआ जज्बा
दरअसल, रविवार सुबह 7 बजे से ही मतदान केंद्रों पर लोगों की भीड़ जुटना शुरू हो गई थी। मतदाता धीरे-धीरे मतदान केंद्र पर पहुंच हैं। 99 साल की उम्र में पीएम की मां हीनाबेन ने मतदान केन्द्र जाकर वोट डाला, साथ ही उन्होंने भाजपा की जीत का भरोसा जताया है। शाम 6 बजे तक तक मतदान होगा और दो दिन बाद यानि 5 अक्टूबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे। हालांकि यह चुनाव अप्रैल में होने थे, लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसे टाल दिया गया था।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के लिए सबसे बड़ी परीक्षा
विधानसभा चुनाव से ठीक पहले होने वाला यह निकाय चुनाव बहुत ही अहम माना जा रहा है, खासकर मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के लिए। क्योंकि उनकी अगुवाई में यह पहला इलेक्शन है। एक दिन पहले ही सीएम ने गांधीनगर में रोड शो किया था। राजधानी गांधीनगर में बड़ी संख्या में  सरकारी कर्मचारी रहते हैं, इसलिए जीएमसी चुनाव का ज्यादा मायने रखता है।

यह भी पढ़ें-MP: जोबट ने बदला Congress का सियासी गणित, 3 बार की विधायक सुलोचना अपने बेटे के साथ BJP में शामिल

आप ने 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे
उधर दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लोगों से वोट डालने की अपील की है। आप ने 44 सीटों में से 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। बता दें कि इससे पहले सूरत निकाय चुनावों में आम आदमी पार्टी ने 27 सीटें जीती थीं। वहीं बीजेपी और कांग्रेस ने जहां सभी 44 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

CM शिवराज का बड़ा ऐलान, नवरात्रि से पहले बहन-बेटियों को दी बड़ी सौगात..जिससे होगा लाखों का फायदा

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios