Asianet News HindiAsianet News Hindi

Smart बनेंगे गुजरात के किसान, भूपेंद्र भाई की सरकार स्मार्टफोन खरीदने देगी 1,500 रुपए की मदद

गुजरात सरकार (Gujrat Government) किसानों (Farmers) को स्मार्टफोन (Smartphone) दिलाने में मदद करने जा रही है। इसके लिए कृषि विभाग ने अधिसूचना (Notification) जारी कर दी है।

Gujrat Farmer BhupendraBhai patel Farmer Smartphone
Author
Ahmedabad, First Published Nov 21, 2021, 1:54 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अहमदाबाद। गुजरात (Gujrat) सरकार राज्य में किसानों को स्मार्टफोन (Smartphone) खरीदने के लिए 1,500 रुपए की मदद देगी। राज्य कृषि विभाग की ओर से यह अधिसूचना (Notification) जारी कर दी गई है। इसमें कहा गया है कि योजना का मकसद किसानों को स्मार्टफोन खरीदने के लिए प्रेरित करना है, ताकि कृषि क्षेत्र में जब डिजिटल (Digital) सेवा का प्रचलन बढ़ रहा है, तो वे ऐसे समय में इसका उपयोग कृषि आय (Income) बढ़ाने में कर सके। राज्य कृषि, किसान कल्याण एवं सहकारिता विभाग की ओर से शनिवार को जारी सरकारी प्रस्ताव (जीआर) में कहा गया कि गुजरात में भूमि का मालिक कोई भी किसान स्मार्टफोन की कुल लागत के 10 प्रतिशत (1,500 से ज्यादा नहीं) की सहायता के लिए 'आई-खेदूत' वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। अधिसूचना में बताया गया कि यह सहायता केवल स्मार्टफोन के लिए उपलब्ध है और यह इससे जुड़े उपकरणों जैसे कि पावर बैकअप उपकरण, ईयरफोन या चार्जर आदि के लिए उपलब्ध नहीं है।

2022 में होने हैं चुनाव 
गुजरात में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके लिए सरकार ग्राउंड तैयार कर रही है। किसानों का मुद्दा पूरे देश में छाया रहा। अब प्रधानमंत्री मोदी द्वारा तीनों कृषि बिल वापस लिए जाने के बाद स्थानीय सरकार भी किसानों को लुभाने के लिए नई योजना लाई है। यही नहीं, चुनावों की रणनीति के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बैठकों का दौर शुरू कर चुके हैं। गुजरात चुनावों के मुद्दों में मुंबई अमदाबाद के बीच प्रस्तावित बुलेट ट्रेन हाईस्पीड ट्रेन प्रोजेक्ट भी शामिल है। 

यह भी पढ़ें
Amitabh Bachchan ने पान मसाला कंपनी के खिलाफ लिया लीगल एक्शन, कॉन्ट्रैक्ट खत्म फिर भी चल रहा था विज्ञापन
सर्जरी और छोटे बालों में Sushmita Sen को पहचान पाना हुआ मुश्किल, वीडियो शेयर कर पूछा एक सवाल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios