Asianet News HindiAsianet News Hindi

हिमाचल उपचुनाव: सिद्धू और कन्हैया कुमार से लग रहा डर, जानें दोनों को बुलाने से क्यों कतरा रहे कांग्रेसी..

वैसे तो कन्हैया कुमार और नवजोत सिंह सिद्धू हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के स्टार प्रचारक हैं लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी इन दोनों नेताओं को बुलाने से कतरा रहे हैं। इनके बयानों के कारण पार्टी की किरकिरी भी हो रही है।

Himachal Pradesh, Congress leaders do not want to invite Kanhaiya Kumar and Navjot Singh Sidhu for campaigning in by-elections
Author
Shimla, First Published Oct 25, 2021, 1:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

शिमला : हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में उपचुनाव में प्रचार के लिए कांग्रेस ने कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) और नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को स्टार प्रचारक तो बना दिया लेकिन अब उसके ही नेता इन दोनों स्टार प्रचारकों को हिमाचल बुलाने से तौबा कर रहे हैं। पार्टी के प्रत्याशी और कांग्रेस नेता उपचुनाव में दोनों नेताओं की मांग से बचते नजर आ रहे हैं। बता दें कि मंडी संसदीय सीट सहित जुब्बल-कोटखाई, फतेहपुर और अर्की विधानसभा में उपचुनाव होने हैं।

कन्हैया से तौबा क्यों?
दरअसल, पिछले दिनों प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला (rajeev shukla) उपचुनाव में प्रचार करने के लिए मंडी संसदीय क्षेत्र और फतेहपुर विधानसभा में आए थे। उनके साथ कन्हैया कुमार भी मंडी और फतेहपुर पहुंचे थे। कन्हैया कुमार के पूर्व में दिए बयानों को लेकर बीजेपी (bjp)नेताओं ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोलना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही बीजेपी का सोशल मीडिया सेल भी कन्हैया कुमार और कांग्रेस को जमकर आड़े हाथों ले रहा है। यही कारण है कि कन्हैया कुमार के लौटने के बाद प्रदेश कांग्रेस के नेता और प्रत्याशी अब दोबारा उन्हें प्रचार के लिए बुलाने की हिम्मत नहीं जुटा पा  रहे हैं।

इसे भी पढ़ें-UP: BJP की एक बार फिर सत्ता में वापसी की तैयारी, जानें सोशल मीडिया-आईटी टीम का मास्टरप्लान


सिद्धू भी नहीं आ रहे रास
वहीं, अपने बयानों को लेकर अक्सर विवादों में रहने वाले नवजोत सिंह सिद्धू को भी हिमाचल में प्रचार करने के लिए बुलाने से कांग्रेस नेता कतरा रहे हैं। सिद्धू को स्टार प्रचारक की सूची में रखा तो गया है लेकिन अभी तक किसी भी कांग्रेस प्रत्याशी ने उनको प्रचार के लिए नहीं बुलाया है। हालांकि, प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने पहले ही कर दिया था कि कैंडिडेट जिस स्टार प्रचारक की मांग करेंगे, उनको ही प्रचार के लिए बुलाया जाएगा। 

चरणजीत सिंह चन्नी आएंगे हिमाचल
जहां एक ओर नवजोत सिंह सिद्धू को बुलाने से पार्टी नेताओं की अलग-अलग राय है तो वहीं पंजाब (punjab) के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) का मंडी और पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा का जुब्बल-कोटखाई और रामपुर में प्रचार करने का कार्यक्रम तय है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, विधायक, पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक भी प्रचार में दमखम से जुटे हैं। 

इसे भी पढ़ें-केजरीवाल भी कर सकते UP में ये बड़े ऐलान, अभी लखनऊ में बैठक, रात अयोध्या में रुकेंगे, कल रामलला के दर्शन करेंगे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios