Asianet News HindiAsianet News Hindi

हिमाचल में हुआ ऐसा हादसा.. 2 मिनट में धुंआ हुई लाखों की संपत्ति..मौत के मुंह से बाल-बाल बचा पूरा परिवार

आग लगने के तुरंत बाद ही परिवार के सदस्य घर से बाहर निकल गए। सूचना के काफी देर बाद भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर नहीं पहुंच पाई। भारी हिमपात की वजह से टीम को पहुंचने में समय लगता देख आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और आग बुझाने में जुट गए।

Himachal Pradesh, Manali cylinder exploded in a house family members safe stb
Author
Manali, First Published Jan 9, 2022, 8:04 PM IST

मनाली :  हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मनाली में रविवार को हुए एक हादसे में पूरा परिवार मौत के मुंह से बाल-बाल बच गया। दरअसल, भजोगी के वार्ड नंबर दो के एक मकान में दोपहर के वक्त अचानक सिलेंडर फट गया। मकान उद्योग विभाग में महाप्रबंधक उत्तम चंद का है। अचानक हुए ब्लास्ट से परिवार और आसपास के लोग सहम गए। परिवार के लोग बाहर भागकर निकल गए और आसपास के लोग वहां जुट गए। कई घंटों के बाद किसी तरह आग बुझाई गई लेकिन इसमें लाखों की संपत्ति जलकर खाक हो गई। 

देरी से पहुंचा फायर बिग्रेड
मकान पांच मंजिला था। हिमपात की वजह से फायर बिग्रेड देरी से वहां पहुंचा। लेकिन तब तक दो मंजिल पूरी तरह जल चुका था। सिलेंडर में जैसे ही धमाका हुआ, लोगों को लगा कि कहीं बम ब्लास्ट हो गया। लोग भागते दौड़ते वहां पहुंचे। दमकल दस्ते को सूचना दी गई और लोग खुद आग बुझाने में जुट गए।

घंटों बाद आग पर काबू 
जब तक फायर बिग्रेड की टीम वहां पहुंची तब तक मकान को आग ने अपनी चपेट में ले लिया था। दमकल दस्ते ने लोगों के साथ मिलकर आग बुझाने का प्रयास किया। लोग इकट्ठा हो गए और आग बुझाने में जुट गए। जानकारी के मुताबिक मकान की दो मंजिलों में नुकसान हुआ है।

बड़ा हादसा होने से बचा 
इस आगजनी में बड़ा हादसा हो सकता था, क्योंकि जिस मकान में आग लगी उसके आसपास और भी घर थे। अगर आग फैल जाती तो कई मकान इसकी चपेट में आ जाते और बड़ा हादसा होने की आशंका थी। लेकिन गनीमत रही कि आग बाकी घरों तक पहुंचने से पहले ही उस पर कंट्रोल कर लिया गया। इस हादसे के बाद आसपास के लोग काफी सहमे दिखाई दिए।

इसे भी पढ़ें-Himachal Pradesh में बढ़ी सख्ती, नाइट कर्फ्यू के साथ यहां-यहां लगाई गई पाबंदी, जानिए क्या खुला, क्या रहेगा बंद

इसे भी पढ़ें-हिमाचल में जबरदस्त ठंड, मनाली में सीजन की पहली बर्फबारी, 8 शहरों में पारा शून्य से नीचे, देखें PHOTOS

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios