Asianet News HindiAsianet News Hindi

पुलिस ने बिना मास्क लाइनमैन का काटा चालान तो उसने गुल कर दी थाने की बत्ती, पढ़िए यह दिलचस्प मामला...


पूरे देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ रहा है, इसके बावजूद भी लोग ना तो मास्क लगा रहे हैं और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रख रहे हैं। इसके चलते पुलिस ऐसे युवकों को सबक सिखा रही है। उत्तराखंड में जब पुलिसकर्मियों ने बिजलीकर्मियों का चालान काटा तो उन्होंने थाने की लाइट ही काट दी।

Interesting story lineman cut the power connection of police station after challan on without mask kpr
Author
Uttarakhand, First Published Jul 27, 2020, 1:58 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

देहरादून (उत्तराखंड). पूरे देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ रहा है, इसके बावजूद भी लोग ना तो मास्क लगा रहे हैं और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रख रहे हैं। इसके चलते पुलिस ऐसे युवकों को सबक सिखा रही है। ऐसा ही एक अनोखा मामला उत्तराखंड से सामने आया है, जहां पुलिसकर्मियों ने जब बिजलीकर्मियों का चालान काटा तो उन्होंने थाने की लाइट ही काट दी।

दोनों कर्मचारियों को अफसरों ने किया निलंबित 
दरअसल, हैरान कर देने वाला यह मामला रुद्रप्रयाग का है। जब पुलिसवालों ने बिना मास्क पहने दिखे बिजलीकर्मियों का चालान काटा तो वह उनसे विवाद करने लगे। फिर कोतवाली और जिला जज के आवास की बिजली ही काट दी। जब मामला ऊपर तक पहुंचा तो बिजली विभाग के अधिकारियों ने अपने कर्मचारियों को निलंबित कर दिया। इसके अलावा पुलिस ने उनके  खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया है।

चालान के साथ लगाया जुर्माना
बता दें कि सब-इंस्पेक्टर मनसूर अली अपनी टीम के साथ रुद्रप्रयाग के चौराहे पर  बिना मास्क पहने वालों के खिलाफ चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान बिजली विभाग के दो कर्मचारी महावीर सिंह और सुरेंद्र सिंह लिंगवाल बाइक से आ रहे थे, उन्होंने मास्क नहीं पहना हुआ था। जिसके चलते पुलिसकर्मयों ने उनका चालान काट दिया। इसके उन पर 100 रुपए का जुर्माना भी लगाया।

पुलिस वालों को धमकी देते हुए चले गए
दोनों कर्मचारी पुलिसवालों से गाली-गलौच के साथ धक्का मुक्की करने लगे। साथ ही उनको देख लेने की धमकी भी दी, और बिना जुर्माना दिए वहां से चले गए। फिर कुछ देर बाद ही दोनों ने थाने की बिजली काट दी। इसके बाद रुद्रप्रयाग  एसपी ने उनकी शिकायत  बिजली विभाग के एमडी से की, जिसके चलते उनको निलंबित कर दिया गया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios