Asianet News Hindi

राज्यपाल को छोड़कर लौट रहे थे पुलिसकर्मी, अचानक सामने आई मौत

उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य के नैनीताल में एक कार्यक्रम के लिये ड्यूटी पर तैनात एक पुलिस वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होकर नीचे गिरने से उसमें सवार दो पुलिस कांस्टेबलों की मृत्यु हो गयी जबकि दो अन्य पुलिस अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गये । 

Policemen returning from leaving the governor, died in an accident
Author
Dehradun, First Published Oct 22, 2019, 8:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

देहरादून. उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य के नैनीताल में एक कार्यक्रम के लिये ड्यूटी पर तैनात एक पुलिस वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होकर नीचे गिरने से उसमें सवार दो पुलिस कांस्टेबलों की मृत्यु हो गयी जबकि दो अन्य पुलिस अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गये । पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, घटना तल्लीताल थाने के नैनीताल शहर से 18 किलोमीटर दूर ज्योलीकोट क्षेत्र के वीरभटटी में दोपहर को हुई जब एक स्कूल के कार्यक्रम में शिरकत करने आयीं राज्यपाल को कार्यक्रम स्थल तक छोडने के बाद पुलिसकर्मी रूट पर यातायात व्यवस्था देखने के लिये वापस आ रहे थे ।

रास्ते में अचानक उनका वाहन अनियंत्रित होकर सड़क से उतर गया और नीचे एक अन्य सडक पर जा गिरा । वाहन सवारों को तत्काल निकटवर्ती अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने कांस्टेबल ललित मोहन तथा कांस्टेबल नंदन सिंह को मृत घोषित कर दिया । हादसे में पुलिस वाहन में सवार काठगोदाम थाने के पुलिस थानाध्यक्ष नंदन सिंह रावत और लालकुंआ थाने की दारोगा माया बिष्ट गंभीर रूप से घायल हो गये ।

राज्यपाल मौर्य तथा मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है ।

शोक संदेश में राज्यपाल ने मृत जवानों के परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की है तथा घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है । राज्यपाल ने कुमांउ के मंडलायुक्त को घायलों का हर संभव आवश्यक उपचार सुनिश्चित करने का निर्देश भी दिये हैं ।

मुख्यमंत्री रावत ने भी दुर्घटना पर गहरा दुःख व्यक्त किया है तथा दिवंगतों की आत्मा की शांति एवं दुःख की इस घड़ी में उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है। उन्होंने दुर्घटना में घायल पुलिसकर्मियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की भी कामना की है ।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios