Asianet News HindiAsianet News Hindi

Uttrakhand Election 2022: प्रियंका गांधी की 9 जनवरी को चुनावी रैलियां, प्रत्याशियों की लिस्ट हफ्तेभर टली

सोमवार को उत्तराखंड कांग्रेस के सभी नेता दिल्ली में डेरा डाले रहे। वहां स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों के बीच विवाद वाले विधानसभा क्षेत्रों के दावेदारों पर चर्चा की गई। बाद में प्रियंका की रैलियों का कार्यक्रम मिलते ही नेताओं ने फिलहाल स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आगे के लिए टाल दी।

Uttrakhand Assembly Election 2022 Priyanka Gandhi election rally Srinagar and Almora 9 january and Congress candidates list postponed for a week UDT
Author
Dehradun, First Published Jan 4, 2022, 8:33 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

देहरादून। उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव (Uttrakhand Assembly Election 2022) होने जा रहे हैं। यहां कांग्रेस (Congress) की राष्ट्रीय महासचिव और यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) 9 जनवरी को दो जनसभाओं को संबोधित करेंगी। ये सभाएं गढ़वाल में श्रीनगर (Srinagar) और कुमाऊं में अल्मोड़ा (Almora) में होंगी। हालांकि, अभी ये किया जाना है कि प्रियंका पहले कहां जनसभा को संबोधित करेंगी। इस संबंध में राज्य की पीसीसी बैठक (PCC Meeting) करके कार्यक्रम फाइनल करेगी। इधर, कांग्रेस प्रत्याशी (Congress Condidates) के नाम की घोषणा एक सप्ताह और टल गई है। अब प्रियंका गांधी की दोनों रैली के बाद ही स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य प्रत्याशियों के पैनल को अंतिम रूप देंगे, जिसके बाद केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उस पर मुहर लगेगी।

सोमवार को उत्तराखंड कांग्रेस के सभी नेता दिल्ली में डेरा डाले रहे। वहां स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों के बीच विवाद वाले विधानसभा क्षेत्रों के दावेदारों पर चर्चा की गई। बाद में प्रियंका की रैलियों का कार्यक्रम मिलते ही नेताओं ने फिलहाल स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आगे के लिए टाल दी। राज्य से जुड़े सभी नेता, प्रभारी और तीनों सह प्रभारी भी रैली की तैयारियों के लिए अगले सप्ताह उत्तराखंड में रहेंगे। सूत्रों के अनुसार राज्य की कुछ सीटों पर पार्टी नए उम्मीदवारों को आजमाना चाहती है। दूसरी ओर पुराने चेहरे अपना दावा छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं। 

प्रत्याशियों को लेकर ये सहमति बन रही
सोमवार को दो राउंड की बैठक के बाद सहमति बनी है कि सभी वर्तमान विधायकों को टिकट दिया जाएगा। इसमें दूसरे दलों से आए विधायक भी शामिल हैं। इसके अलावा, पिछले विधानसभा चुनाव में 3 हजार से कम वोटों के अंतर से हारने वाले प्रत्याशियों को भी टिकट जाएगा। प्रत्याशियों के पैनल में इनके नाम भेजे जा सकते हैं। जिन सीटों पर ज्यादा उम्मीदवार हैं, उनमें तीन-तीन नामों का पैनल केंद्रीय चुनाव समिति के सामने रखा जाएगा।

चुनाव के लिए थीम सॉन्ग जारी किया
कांग्रेस ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए थीम सॉन्ग जारी किया है। इस गीत के जरिए कांग्रेस राज्य से जुड़े सवालों पर भाजपा को घेरेगी। पार्टी का कहना है कि भाजपा को बताना चाहिए कि आखिर उन्होंने तीन मुख्यमंत्री बदलकर लोगों का काम क्यों बिगाड़ा है? कांग्रेस ने तीन मुख्यमंत्रियों को लेकर ही ‘तीन तिगाड़ा, काम बिगाड़ा’ गीत तैयार किया है। इस थीम सॉन्ग को लॉन्च कर दिया गया है। प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में तीन बार मुख्यमंत्री बदलकर भाजपा ने खुद स्वीकार किया है कि डबल इंजन का मॉडल फेल रहा। 

प्रियंका गांधी के परिवार और स्टाफ हुआ कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी

Uttarakhand Election 2022 : अब अरविंद केजरीवाल का जवानों से वादा, कहा - सरकार बनी तो करेंगे ये काम

पंजाब कांग्रेस में नई दरार, रंधावा बोले- जबसे मैं गृह मंत्री बना तब से सिद्धू मुझसे नाराज हैं

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios