Asianet News HindiAsianet News Hindi

ये स्कूल है या टॉर्चर रूम, सबके सामने छात्रों की पैंट उतार देते हैं टीचर, गर्ल भी होती हैं 'शिकार'

लुधियाना के एक स्कूल को लेकर शहरभर में विरोध शुरू हो गया है। यह स्कूल बच्चों को टॉर्चर करने के लिए बदनाम हो चुका है। इस स्कूल के टीचरों की हैवानियत को लेकर कई खुलासे हुए हैं।

a school  becomes Torture room in Ludhiana, teachers torture students
Author
Ludhiana, First Published Dec 2, 2019, 5:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लुधियाना(पंजाब). यहां के ढंढारी कलां स्थित 'एसजीडी ग्रामर सीनियर सेकंडरी स्कूल' को लेकर शहरभर में विरोध शुरू हो गया है। आरोप हैं कि इस स्कूल में बच्चों के साथ टीचर क्रूरता से पेश आते हैं। 29 नवंबर को इस स्कूल के 12th में पढ़ने वाले 17 साल के छात्र ने इसी प्रताड़ना से परेशान होकर सुसाइड कर लिया था। मरने से पहले उसे एक वीडियो में अपनी आपबीती बताई थी।


अब एक नया वीडियो सामने आया है, जिसमें टीचर एक 5 साल की छात्रा को बेरहमी से पीट रही है। बच्ची के हाथों को छड़ी से मार-मारकर लाल कर दिया गया। इस घटना के बाद इस स्कूल के खिलाफ लोगों का आक्रोश फूट पड़ा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन ने भी जांच के आदेश दिए हैं।

a school  becomes Torture room in Ludhiana, teachers torture students
छात्रों के साथ क्रूरता दिखाते हैं टीचर...
29 नवंबर को सबके सामने पैंट उतारने से शर्मिंदा एक छात्र ने सुसाइड कर लिया था। मृतक ने वीडियो में खुलासा किया है कि उसे स्कूल में छोटे पैंट और हेयर स्टाइल के लिए मानसिक और शारीरिक तौर पर प्रताड़ित किया जाता था। उसे बेल्ट से पीटा जाता था।  पुलिस के मुताबिक, 17 साल का धनंजय तिवारी गुरमेल नगर में रहता था। वो ढंढारी स्थित एसजीडी सीनियर सेकंडरी स्कूल में पढ़ता था। बताते हैं कि शुक्रवार तड़के करीब 3 बजे धनंजय की मां मिथिलेश रानी छत पर गईं, तो उसे फांसी पर लटकते देखा। हालांकि तब वो जिंदा था और तड़प रहा था। परिजन उसे फौरन हॉस्पिटल लेकर गए, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने वीडियो के आधार पर स्कूल की प्रिंसिपल सरोज शर्मा, डायरेक्टर प्रभुदत्त और टीचर पूनम के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज कर लिया है। आरोपी फरार हैं। धनंजय ने सुसाइड से पहले बनाए वीडियो में कहा कि‘लव यू मम्मी... वीडियो में कहा, लव यू मम्मी-पापा... मुझे टीचर, प्रिंसिपल और डायरेक्टर ने मेंटली व फिजिकली टॉर्चर किया... इसलिए मैं जा रहा हूं, गुड बॉय!’

a school  becomes Torture room in Ludhiana, teachers torture students

पुलिस के अनुसार धनंजय का परिवार मूलत: यूपी के गोंडा का रहने वाला है। मृतक के पिता बृजराम तिवारी(40) ने बताया कि धनंजय पढ़ने में होशियार था। उसके 10th में 93 प्रतिशत आए थे। धनंजय अपने परिवार की मदद करने एक प्राइवेट स्कूल में भी पढ़ाया करता था। मृतक की मां ने आरोप लगाया कि टीचर पूनम धनंजय को छोटी पैंट और हेयर स्टाइल के लिए बेल्ट से पीटती थीं। एक बार टीचर के बुलाने पर वो स्कूल गईं। उनके सामने भी धनंजय को पीटा गया। जब इसका विरोध किया, तो उन्हें स्कूल से बेइज्जत करके निकाल दिया।

बताते हैं कि परिजनों ने धनंजय के लिए स्कूल से नई पैंट ले ली थी, लेकिन वो भी छोटी निकली। बुधवार को टीचर धनंजय के हाथ बांधकर प्रिंसिपल और डायरेक्टर के पास ले गईं। वहां धनंजय की पैंट उतार दी और सबके सामने पीटा। इस घटना के बाद से धनंजय डिप्रेशन में था। उसने खाना तक नहीं खाया। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios