Asianet News HindiAsianet News Hindi

अजमेर में भूमि विवाद में हाथो में धारदार हथियार ले भिड़े दो गुट, दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल, एक सीरियस

राजस्थान में अपराध के केस लगातार बढ़ते जा रहे है। कभी लूट की, कभी रेप की तो कभी दिन दहाड़े मर्डर की। इसके साथ ही अब जमीनी विवाद के कारण भी रोज नई वारदात हो रही है। ताजा मामला बुधवार को अजमेर में हुआ जहां संपत्ति विवाद में 10 लोग घायल हो गए है। इनका इलाज जारी है।

ajmer crime news two group of people fight over land dispute many injured asc
Author
First Published Oct 26, 2022, 6:41 PM IST

अजमेर (Ajmer).राजस्थान के अजमेर जिले से बुधवार के दिन सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यहां संपत्ति विवाद (Property dispute) के चलते एक दर्जन से ज्यादा लोगों को हॉस्पिटल में  भर्ती कराया गया है। जहां एक व्यक्ति की हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं पुलिस में अभी तक कोई केस नहीं दर्ज कराया गया है। फिर भी पुलिस जांच करने में लगी हुई है।

धारदार हथियार लेकर आपस में भिड़े
घटना अजमेर जिले के मोहनपुरा गांव में बुधवार की दोपहर को जमीन को लेकर दो परिवार मे शुरू हुआ विवाद हॉस्पिटल तक जाके शांत हुआ। मामले की जांच कर रहे पुलिस निरीक्षक रामसिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि रामचंद्र जाट और रामेश्वर जाट के बीच जमीन के हिस्से को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था। पर आज यानि बुधवार 26 अक्टूंबर के दिन मामला बातचीत से आगे निकल कर झड़प तक पहुंच गया। जहां दोनों समूहों के लोगों ने धारदार हथियार से एक दूसरे के लोगों पर हमला कर दिया।

10 लोग हुए घायल, एक गंभीर हाल में हुआ भर्ती
दोनो गुटों द्वारा हुए खूनी हमले में 10 लोग लहुलुहान हो गए। इसके बाद घटना की जानकारी गांववालों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने घायलों को नजदीक ही किशनगढ़ के सराकारी हॉस्पिटल में भर्ती कराया जहां उनका उपचार किया गया। वहीं पूरे हमले में एक व्यक्ति की हालत गंभीर बनी हुई है। 

गांधीनगर पुलिस उपनिरीक्षक राम सिंह ने बताया कि वारदात में दोनों ही पक्षों द्वारा अभी तक कोई केस नहीं दर्ज कराया गया है। वहीं एसआई ने बताया कि पुलिस अपने स्तर पर मामले की जांच कर रही है। 

जानकारी हो कि राजस्थान में संपत्ति विवाद का यह पहला मामला नहीं है,जहां लोग एक दूसरे के जान के प्यासे हो गए हो। प्रदेश के बांसवाड़ा जिले में एक भाई ने पुश्तैनी जमीन के लिए अपने ही सगे भाई की पीट पीटकर जान ले ली। और वारदात के बाद फरार हो गया।

यह भी पढ़े- पुश्तैनी जमीन के लिए फिर बहा भाइयों का खूनः जमीन वहीं रह गई लेकिन एक की चली गई जान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios