Asianet News HindiAsianet News Hindi

Jaisalmer में सीमा पर तैनात जवानों के साथ अमित शाह ने खाया खाना, दी दो बड़ी सौगात

गृह मंत्री अमित शाह BSF के 57वीं रेजिंग डे कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहली बार भारत पाकिस्तान सीमा के पास जैसलमेर पहुंचे। अमित शाह रोहतास चौकी पर रात्रि विश्राम करेंगे।

Amit Shah in Jaisalmer Union Home Minister visits Rohitash border outpost VVA
Author
Jaisalmer, First Published Dec 4, 2021, 11:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जैसलमेर। BSF के 57वीं रेजिंग डे कार्यक्रम के दौरान गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पहली बार भारत पाकिस्तान सीमा (India Pakistan Border) के पास जैसलमेर पहुंचे। अमित शाह ने सैनिक सम्मेलन में भाग लिया और बीएसएफ के जवानों से मुलाकात की। उन्होंने जवानों के साथ खाना खाया। 

इससे पहले शाह ने जैसलमेर में प्रसिद्ध तनोट राय माता मंदिर में मत्था टेका। इस मौके पर अमित शाह ने देश की रक्षा के लिए सीमा पर तैनात जवानों को दो बड़ी सौगात दी। रोहतास चौकी पर सैनिक सम्मेलन में उन्होंने कहा कि BSF सहित अर्धसैनिक बलों के जवान अब परिवार के साथ 100 दिन रह पाएंगे। इसकी व्यवस्था हम कर रहे हैं। 

जवानों को मिली हेल्थ कार्ड की सौगात 
जवानों और उनके परिजनों को इलाज के लिए किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े इसके लिए गृह मंत्री ने हेल्थ कार्ड की सौगात दी। अमित शाह ने कहा कि जवानों का कैशलेस इलाज होगा। इसके लिए फरवरी महीने तक करीब 25 लाख कार्ड जारी किए जाएंगे। जवान अपने परिवार के लोगों का नि:शुल्क इलाज करा सकेंगे। 

Amit Shah in Jaisalmer Union Home Minister visits Rohitash border outpost VVA

सीमा पर एक रात रहने आया हूं
अमित शाह ने कहा कि आज मैं यहां आप लोगों के बीच भारत-पाकिस्तान सीमा पर एक रात रहने आया हूं। आपकी कठिनाई भरी जिंदगी को समझ कर, उन कठिनाइयों को हम कैसे कम कर सकते हैं। इसके लिए यह एक प्रयास है। आप लोगों के साथ खाना खाना है। आप जहां तैनात हैं, वह पूरे देश में वीरों की भूमि के रूप में जानी जाती है। यहां न झुकने का सिलसिला रहा है। सिर कटा दिए, लेकिन झुकाएं नहीं। राजस्थान ऐसे ही वीरों की भूमि है।

ये भी पढ़ें

UP में विपक्षी गठबंधन से बदलेगा वोटों का गणित? यह बोले अमित शाह

Video: जब अमित शाह को देख मुस्लिम युवक लगाने लगा 'जय श्रीराम' के नारे

महबूबा का मोदी पर तंज: अटल जी ने राजधर्म निभा Jammu-Kashmir को संभाला, अब नेता गोडसे का कश्मीर बना रहे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios