Asianet News HindiAsianet News Hindi

महबूबा का मोदी पर तंज: अटल जी ने राजधर्म निभा Jammu-Kashmir को संभाला, अब नेता गोडसे का कश्मीर बना रहे

केंद्र सरकार को कोसते हुए कहा कि आज के नेता 1947 में होते तो आधा नहीं पूरा कश्मीर पाकिस्तान में चला गया होता।

Jammu Kashmir Ex Chief Minister Mehbooba Mufti sarcastic statement on PM Modi, praises Atal Bihari Vajpayee for controlling Kashmir from Terrorism, DVG
Author
Srinagar, First Published Dec 4, 2021, 5:35 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री (Former CM) महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की तारीफ करते हुए पीएम मोदी पर तंज कसा है। एक टीवी कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि बाजपेयी ने कश्मीर को आतंकवाद के दौर में संभाला था लेकिन अब उसे गोडसे का कश्मीर बनाया जा रहा है। उन्होंने केंद्र सरकार को कोसते हुए कहा कि आज के नेता 1947 में होते तो आधा नहीं पूरा कश्मीर पाकिस्तान में चला गया होता।

क्या कहा पीडीपी चीफ ने? 

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष महबूबा ने कहा, जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 (Article 370) हटने से कुछ नहीं बदला है। पर्यटकों के वहां जाने से नया कश्मीर नहीं बनेगा। हम नहीं कह रहे कि कश्मीर पाकिस्तान को दे दिया जाए। लेकिन कश्मीर को भारत-पाकिस्तान के बीच दोस्ती का पुल बनाया जाए। 

अटल जी ने निभाया था राजधर्म 

महबूबा ने पीएम मोदी (PM Modi) पर तंज कसते हुए कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) ने अपना राजधर्म निभाया था। उन्होंने (आतंकवाद) संकट में फंसे कश्मीर को संभाला था। अब (नाथूराम) गोडसे का कश्मीर बनाया जा रहा है। मौजूदा हिंदुस्तान भी गांधी नहीं गोडसे का हिंदुस्तान है।

कुछ दिनों पहले भी केंद्र सरकार को घेरा था

कुछ दिनों पहले एक जनसभा में पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि किसी भी शक्तिशाली राष्ट्र ने बंदूक के दम पर लोगों पर शासन नहीं किया है। आप कश्मीर को लाठी या बंदूक के दम पर नहीं रख सकते। महाशक्ति अमेरिका अपनी ताकत के बल पर अफगानिस्तान में शासन करने में नाकाम रहा। आखिरकार उसे वहां से जाना पड़ा।

महबूबा ने कहा कि जब मैं जम्मू कश्मीर में शांति और कश्मीर मुद्दे के हल के लिए पाकिस्तान (Pakistan) से वार्ता करने की मांग करती हूं। वे मुझे देशद्रोही और राष्ट्र विरोधी करार देते हैं। आज वे लोग तालिबान और चीन के साथ भी बातचीत कर रहे हैं, जिसने लद्दाख (ladakh) में हमारी जमीन हथिया ली है और अरुणाचल प्रदेश में एक गांव भी बसा दिया है। 

Read this also:

दो महाशक्तियों में बढ़ा तनाव: US और Russia ने एक दूसरे के डिप्लोमेट्स को किया वापस

Research: Covid का सबसे अधिक संक्रमण A, B ब्लडग्रुप और Rh+ लोगों पर, जानिए किस bloodgroup पर असर कम

Covid-19 के नए वायरस Omicron की खौफ में दुनिया, Airlines कंपनियों ने double किया इंटरनेशनल fare

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios