Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान में आजादी के 75 वें साल पर सरकारी स्कूल में परोसी गई अफीम: एक दर्जन लोगों ने एक दूसरे से की मनुहार

स्वतंत्रता दिवस में झंडारोहण करने के बाद राजस्थान के बाड़मेर जिलें में सरकारी स्कूल में हुई अफीम की पार्टी। स्कूल में 2 घंटे तक चली नशे की पार्टी। जबकि स्वतंत्रता दिवस के दिन ड्राई रहता है फिर भी स्कूल परिसर में यह घटना हुई।

barmer news opium party in government school after flag hoisting and independence day celebrations sca
Author
Barmer, First Published Aug 15, 2022, 8:13 PM IST

बाड़मेर (राजस्थान). राजस्थान में आजादी के 75 वें साल के मौके पर आज भले ही ड्राई डे की बात कही जा रही हो। लेकिन इसके बाद भी धड़ल्ले से लोग नशे का सेवन कर रहे हैं। हद तो तब हो गई जब यह राजस्थान के एक सरकारी स्कूल में हुआ। और वह भी स्वतंत्रता दिवस के प्रोग्राम होने का बाद। नशा करने के लिए बैठे करीब एक दर्जन लोगों ने करीब 1 से 2 घंटे तक एक दूसरे की नशा करने के लिए मनुहार की। अब इसे पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

झंडावंदन के बाद हुई नशे की पार्टी
दरअसल आज बाड़मेर के गुडामालानी इलाके के रावली नाडी स्कूल में सुबह स्वतंत्रता दिवस के प्रोग्राम का आयोजन हुआ। जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। करीब 12:00 बजे के करीब प्रोग्राम पूरा हो चुका था। इसके बाद करीब एक दर्जन ग्रामीण और जनप्रतिनिधि स्कूल के बरामदे में ही दरी बिछाकर बैठ गए। जिन्होंने एक दूसरे को अफीम का सेवन करने के लिए मनुहार भी की। इस दौरान स्कूल में कुछ बच्चे भी नजर आए। वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन और शिक्षा विभाग हरकत में आया है। हालांकि अभी तक कोई भी कार्यवाही नहीं हुई है शिक्षा विभाग की माने तो मामले में कल बच्चों के बयान होने के बाद ही पूरे मामले का पता चल पाएगा। इस पूरी घटना की 4 वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। जिनमें किसी में नशा करने की तो किसी में ब्याज पर पैसे की बात भी कही जा रही है। 

राजस्थान में यह पहला मामला नहीं है जब किसी सरकारी स्कूल में इस तरीके से नशे का मामला हो। इससे पहले भी होली और दीपावली के बाद पुलिस थानों में ऐसे खुले में नशे करने का मामला सामने आ चुका है। हालांकि सरकारी तंत्र का हिस्सा होने के चलते किसी पर भी कार्यवाही नहीं होती है।

यह भी पढ़े- झारखंड में 3120 शिक्षकों की नियुक्ति जल्द, जेएसएससी ने शुरू की प्रक्रिया, प्राथमिक स्कूलों के लिए बना ये नियम

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios