Asianet News HindiAsianet News Hindi

भरतपुर में क्यों बोले CM गहलोतः मोदी जी ने ताली और थाली बजवाई, अब बस इतनी सी अपील और कर दें, तो शांति हो जाए

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत अभी से लग गए है। अभी तक उन्होंने 11 जिलों की यात्रा कर ली। गुरुवार के दिन वे भरतपुर पहुंचे। जहां प्रदेश की जनता की तरफ से देश के पीएम नरेंद्र मोदी से एक अपील की है। आखिर क्या है वह अपील ?

bharatpur news congress cm ashok gehlot requested PM Modi to address nation and make appeal for peace asc
Author
First Published Sep 15, 2022, 6:00 PM IST

भरतपुर. चुनाव से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अब चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है।  अगले साल होने वाले चुनाव से पहले एक बार प्रदेश के सभी शहरों का दौरा करने की तैयारी कर रहे हैं । 4 दिन में ही उन्होंने 11 जिले नाप डाले हैं, आज भी भरतपुर पहुंचे हैं । भरतपुर में उन्होंने भरतपुर की जनता को संबोधित किया और वहां पहले से ही मौजूद कैबिनेट मिनिस्टर विश्वेंद्र सिंह और अन्य मंत्री एवं विधायकों के साथ कार्यक्रम में शामिल हुए । वह भरतपुर में ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी खेल प्रतियोगिताओं के समापन के मौके पर पहुंचे थे । उन्होंने वहां कैबिनेट मिनिस्टर और उड्डयन मंत्री विश्वेंद्र सिंह समेत अन्य नेताओं के साथ कुम्हेर के पल्ला गांव में सभा को संबोधित किया ।

बोले- लंपी बीमारी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करे केंद्र
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना था कि केंद्र सरकार लंपी बीमारी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करें। पाकिस्तान के रास्ते आई यह बीमारी धीरे-धीरे करते हुए देश के 12 राज्यों में फैल चुकी है।  राजस्थान समेत कई राज्यों में तो हाल बहुत ज्यादा खराब है । गांवों में हाईवे पर लाशों के ढेर लगे हुए हैं। राज्य सरकार हर संभव कोशिश कर इस बीमारी को काबू करने के लिए प्रयासरत है। 

देश व प्रदेश में बढ़ रहे अपराध को लेकर बोली ये बात
 यहां सभा में लंपी वायरस की बीमारी के साथ ही उन्होंने देश और प्रदेश में लगातार बढ़ रहे अपराध को लेकर भी अपना पक्ष रखा। मंच से उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए कहा कि कोरोना के समय उन्होंने देश से ताली बजवाई ,तालियां बजवाई और कोरोनावायरस खत्म कर ही लिया। मैं राजस्थान की जनता के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करता हूं कि देश में फैल रहे अपराध को काबू करने के लिए भी देश की जनता को संबोधित करें। लोगों से अपील करें कि वे अपराध के रास्ते ना जाएं ,उन्होंने यह कहते हुए भी चुटकी ली कि पीएम की बात पूरा देश मानता है, अपराधी भी मान ही जाएंगे।

मंत्री ने PWD मिनिस्टर को लिया आड़े हाथ
उल्लेखनीय है मंत्री विश्वेंद्र सिंह को भी बोलने का मौका मिला तो उन्होंने पीडब्ल्यूडी मंत्री भजन लाल जाटव को आड़े हाथों लिया। मंच से ही उन्होंने मंत्री को कहा कि मंत्री जी आप के कारण मेरे गले में पट्टा डल गया है। भरतपुर की सड़कें इतनी खराब है कि प्रसूताओं को अस्पताल पहुंचने की जरूरत ही नहीं, अस्पताल पहुंचने से पहले ही गड्ढो के कारण गाड़ियों में ही उनका प्रसव हो रहा है और क्या चाहिए आपको।

इस पर पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर भजन लाल जाटव ने कहा कि जल्द ही सारी सड़कें दुरुस्त करा दी जाएंगी। मुख्यमंत्री गहलोत की सभा में शामिल होने के लिए प्रदेश के हजारों लोग पल्ला गांव में बने मैदान में पहुंचे थे।

यह भी पढ़े- स्टेशन पर भटक रही थी घबराई हुई नाबालिग, आरपीएफ जवान ने पूछा तो सामने आई चौकाने वाली सच्चाई

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios