Asianet News HindiAsianet News Hindi

11 साल के बच्चे को प्रिंसिपल ने घसीट-घसीट कर डंडों से पीटा, क्लास में नहीं सुना पाया था कविता

मामला राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में है। भीलवाड़ा के एक सरकारी स्कूल में कविता नहीं सुनाने की बात पर टीचर ने स्टूडेंट को इतनी बुरी तरीके से पीटा कि उसके हाथ में गंभीर चोट आई है। मामले में पुलिस ने शिकायत दर्ज की है। 

Bhilwara news 11 year old child was beaten up by the principal with sticks pwt
Author
First Published Aug 28, 2022, 11:12 AM IST

भीलवाड़ा. राजस्थान की स्कूलों में बच्चों के साथ मारपीट का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते दिनों उदयपुर में टीचर की पिटाई की वजह से एक बच्चे का दांत टूट गया। जालौर के ग्रामीण इलाके में टीचर की पिटाई से बच्चे की हत्या हो गई है। अब ऐसा ही एक मामला राजस्थान के भीलवाड़ा जिले से आया है। भीलवाड़ा के एक सरकारी स्कूल में कविता नहीं सुनाने की बात पर टीचर ने स्टूडेंट को इतनी बुरी तरीके से पीटा कि उसके हाथ में गंभीर चोट आई है। मामले में बच्चे की दादी ने पुलिस में शिकायत दी है। जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दादी ने दर्ज कराई शिकायत
पुलिस के मुताबिक भीलवाड़ा के कल्कीपुरा निवासी आशा सोनी ने भीमगंज पुलिस स्टेशन में शिकायत दी है कि उसका 11 साल का पोता युवराज भीमगंज की सरकारी स्कूल में पढ़ता है। 25 अगस्त को सुबह स्कूल में असेंबली के दौरान प्रिंसिपल दर्शाना ने उससे कविता पूछी। लेकिन तबीयत खराब होने की वजह से युवराज कोई जवाब नहीं दे पाया। ऐसे में प्रिंसिपल दर्शना उसे घसीटते हुए क्लास में ले गई। यहां प्रिंसिपल दर्शना ने डंडों से बुरी तरह युवराज को पीटा। जिससे उसके हाथ में गंभीर चोट आई है।

हालांकि वर्तमान में स्कूलों में स्टूडेंट्स के साथ मारपीट पर भले ही कड़े नियम लागू कर दिए गए हो। लेकिन इसके बाद भी ऐसे मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। बीते साल चूरू में भी एक ऐसा ही मामला हुआ था जहां एक स्कूल में टीचर की पिटाई से बच्चे की मौत हो गई। इसके बाद करीब 1 साल में ऐसे 40 से ज्यादा मामले सामने आए हैं जिनमें टीचर की पिटाई से बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं। पुलिस ऐसे दोषी टीचर्स को पकड़ तो लेती है लेकिन उनके खिलाफ कोई सख्त एक्शन नहीं लिया जाता है। जिसके चलते यह मामले लगातार आए दिन होते रहते हो।

इसे भी पढ़ें-  6 लाख रुपए में हुआ सौदा: राजस्थान में नकल का शॉकिंग मामला, नहीं देखी होगी ऐसी हाईटेक चीटिंग 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios