Asianet News HindiAsianet News Hindi

एक्ट्रेस पायल रोहतगी को 8 दिन तक भेजा जेल, नेहरू परिवार पर बनाया था आपत्तिजनक वीडियो

बॉलीबुड एक्ट्रेस पायल रोहतगी को आज कोर्ट में पेश किया। जहां बूंदी जिले की स्थानीय कोर्ट ने एक्ट्रेस को 8 दिन यानि 24 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। उनको रविवार के दिन  राजस्थान पुलिस ने अहमदाबाद से हिरासत में लिया था। 

bollywood actress payal rohatgi 8 days jailed judicial custody for controversial statement on motilal and jawaharlal nehru
Author
Jaipur, First Published Dec 16, 2019, 2:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जयपुर (राजस्थान). बॉलीबुड एक्ट्रेस पायल रोहतगी को आज कोर्ट में पेश किया। जहां बूंदी जिले की स्थानीय कोर्ट ने एक्ट्रेस को 8 दिन यानि 24 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। उनको रविवार के दिन  राजस्थान पुलिस ने अहमदाबाद से हिरासत में लिया था। बता दें कि उनपर गांधी-नेहरू परिवार के खिलाफ फेसबुक पर आपत्तिजनक वीडियो शेयर करने का आरोप है।

गांधी परिवार पर कहीं थी आपत्तिजनक बातें 
पायल रोहतगी ने फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड किया था, इसमें नेहरू-गांधी परिवार पर आपत्तिजनक बातें कहीं गईं थीं। जिसके बाद उनके खिलाफ आईटी एक्ट की धारा 66, 67 में मुकदमा दर्ज किया गया है।" जानकारी के मुताबिक ये मुकदमा बूंदी के सदर थाने में दर्ज हुआ है।

कांग्रेस कार्यकर्ता की शिकायत पर किया गया गिरफ्तार...
पायल ने अपने फेसबुक और ट्विटर अकाउंट से स्वतंत्रता सेनानी पं. मोतीलाल नेहरू, पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी। जिसको लेकर बूंदी जिले में कांग्रेस कार्यकर्ता ने पायल के खिलाफ 10 अक्टूबर को एफआईआर दर्ज कराई थी। 

एक्ट्रेस ने  ट्वीट में लिखा- क्या देश में अभिव्यक्ति की आजादी नहीं...
जब पायल को गिरफ्तार किया गया था तो इसकी जानकारी पायल ने खुद ट्विटर पर दी थी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- मुझे राजस्थान पुलिस ने मोती लाल नेहरू पर बनाए गए एक वीडियो के चलते है गिरफ्तार कर लिया है। वीडियो में दी गई जानकारी मैंने गूगल से निकाली थी। यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता मजाक है? साथ ही पायल ने इस ट्वीट में प्रधानमंत्री ऑफिस और गृह मंत्रालय को टैग भी किया है

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios