Asianet News HindiAsianet News Hindi

फिल्म आदिपुरुष में हनुमान की दिखाई दाढ़ी-लेकिन मूंछ कर दी गायब, डायरेक्टर ओम राउत को मिला कानूनी नोटिस

2 अक्टूबर को सुपरस्टार प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान की अपकमिंग फिल्म आदिपुरुष का टीचर रीलीज हुआ था। टीजर आते ही फिल्म विवादों में पड़ गई है। राजस्थान की सर्व ब्राह्मण महासभा ने डायरेक्टर ओम राउत को कानूनी नोटिस भेजा है। उन्होंने हनुमान के चित्रण पर आपत्ति जताई है। 
 

boycott adipurush controversy director om raut notice film objectional scenes prabhas and saif ali khan kpr
Author
First Published Oct 6, 2022, 7:45 PM IST

जयपुर. मुगल हनुमान, क्या कभी आपने सुना है...।  क्या कभी कल्पना भी की है की हनुमान जिनकी दाढ़ी है लेकिन मूंछ नहीं...।  कैसे संभव है ऐसा, आखिर हिंदुओं की आस्था से ही क्यों खिलवाड़ किया जाता है.... यह कहना है सर्व ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित सुरेश मिश्रा का।  जिन्होंने फिल्म आदिपुरुष के डायरेक्टर ओम राउत को कानूनी नोटिस भेज दिया है।  सुरेश मिश्रा ने 2 दिन पहले हनुमान जी के वस्त्रों और रूप रंग को लेकर आपत्ति दर्ज की थी।  फिल्म आदिपुरुष में जिस तरह से हनुमान जी का चित्रण किया गया है वह बेहद चौंकाने वाला है।

हनुमान जी को पहना दिए लेदर के कपड़े
सर्व ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित सुरेश मिश्रा ने कहा कि फिल्म में निम्न स्तरीय भाषा का प्रयोग किया गया है।  धार्मिक भावनाओं को भड़काने का पूरा प्रयास है । फिल्म जातिगत और विद्वेष फैलाई कि यह तय है । फिल्म में करोड़ों हिंदू देवी देवताओं के गंदे चित्र किए गए हैं । भगवान हनुमान जी और रावण का तो इतना अशोभनीय चित्रण किया गया है कि उन्हें चमड़े के वस्त्र पहना दिए गए हैं। 

फिल्म आदिपुरुष में दाढ़ी-मूछ भी बनी विवाद की वजह
 मिश्रा ने कहा कि आप ही बताइए कौन सा हिंदू बिना मूछ के दाढ़ी रखता है।  यह फिल्म पूरी तरह से भगवान श्री राम, माता सीता और भगवान हनुमान जी का इस्लामीकरण है।  हम ऐसा नहीं होने देंगे। फिल्म का पूरी तरह से हर संभव तरीके से विरोध किया जाएगा,  ताकि इस फिल्म को सिनेमाघरों में नहीं लाया जाए ।जब तक डायरेक्टर अपनी की गई गलतियों को सही नहीं करेंगे तब तक हमारा विरोध जारी रहेगा।  मिश्रा ने कहा कि आज दोपहर में स्पीड पोस्ट के जरिए डायरेक्टर को नोटिस भेजा गया है और तय समय पर उनसे जवाब मांगा गया है । हर सूरत में कानूनी कार्रवाई की जाएगी लेकिन यह फिल्म जो हिंदुओं के देवी देवताओं को बदनाम कर रही है और लाखों करोड़ों हिंदुओं की आस्था को ठेस पहुंचा रही है इसे नहीं चलने दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें-लेदर के कपड़ों में हनुमान तो बिना तिलक का रावण, आदिपुरुष टीजर पर भड़के MP के गृहमंत्री, डायरेक्टर को चेतावनी
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios