Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना पर BJP नेताओं का गजब ज्ञान: राजस्थान में Ex मंत्री बोले- नाक में नीबू रस डालो, MP की मंत्री ने ये कहा

कोरोनावायरस की दहशत के बीच भाजपा (BJP Leaders) के कुछ दिग्गज नेताओं के चौंकाने वाले बयान सामने आए हैं। राजस्थान सरकार में मंत्री रहे और भाजपा नेता देवी सिंह भाटी (Devi singh Bhati) ने दावा किया है कि नाक में नींबू के रस को डालने से कोरोना भाग जाएगा। इधर, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की शिवराज सरकार (Shivraj Government) में संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर (Usha Thakur) का बयान भी हैरान कर देने वाला है।
 

CoronaVirus BJP Rajasthan Ex minister Devi Singh Bhati and MP government minister Usha Thakur strange statements UDT
Author
Rajasthan, First Published Dec 3, 2021, 2:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जयपुर/ भोपाल। देश कोरोना की लहरों को झेल चुका है। ये महामारी जब चरम पर थी तो एकबारगी तो ऐसा लगा कि दवाएं भी बेअसर हो रही हैं। यानी कोरोना के आगे डॉक्टर, वैद्य, नीम-हकीम सब बेबस थे। किसी का भी इस बीमारी पर जोर नहीं चल रहा था। अस्पतालों में मौत... बीमार और तड़पते मरीजों की लाइनें लगी थीं। बड़े-बड़े अस्पताल में बेड तक नहीं थे। कई जगह बेड नहीं होने से मरीज भर्ती तक हो पाए। मजबूरत, होम आइसोलेट रहे और महामारी से जूझकर जंग जीती। ऐसे में अब भाजपा के कुछ दिग्गज नेताओं (BJP Leaders) के चौंकाने वाले बयान सामने आए हैं। 

राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) में मंत्री रहे और भाजपा नेता देवी सिंह भाटी (Devi Singh Bhati) ने दावा किया है कि नाक में नींबू के रस को डालने से कोरोना भाग जाएगा। इधर, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की शिवराज सरकार (Shivraj Government) में संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर (Usha Thakur) का बयान भी हैरान कर देने वाला है। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का पूरा विश्वास है कि टंट्या मामा (Tantya Mama) का ताबीज पहनने से किसी को कोरोना नहीं होगा। बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं है जब उषा ठाकुर ने अंधविश्वास पर कोई बयान दिया है। इससे पहले भी वे इस तरह के कई बयान दे चुकी हैं।

नाक में नींबू की दो बूंद डालो, कोरोना भाग जाएगा: भाटी
राजस्थान सरकार के पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी का दावा है कि नीबू की दो बूंद से कोरोना चुटकी में भाग जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐलोपैथी में कोरोना का कोई इलाज नहीं है। ऐसे में बड़े से बड़े लोग ही नहीं, डॉक्टर्स तक अपनी जान गवा चुके हैं, लेकिन औषधीय नुस्खे यानी आयुर्वेद पद्धति से इसका इलाज संभव है। उन्होंने दावा किया कि नीबू के रस की दो बूंदें नाक में डालने से कोरोना भाग जाएगा। 

‘टंट्या मामा का ताबीज पहनने से ठीक होते हैं बीमार’: उषा ठाकुर
मध्य प्रदेश की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर (Usha Thakur) ने फिर अजीबोगरीब बयान दिया है। उन्होंने कोरोना से बचाव का ये मंत्र दिया है कि मामा टंट्या भील के ताबीज से बीमार लोग स्वस्थ होते हैं। दरअसल, टंट्या भील का 4 दिसंबर को बलिदान दिवस है। इंदौर (Indore) के नजदीक पातालपानी में इस दिन मेला लगता है, जिसमें आदिवासी समाज के सैकड़ों लोग शामिल होते हैं। कोरोनाकाल में बड़ी संख्या में भीड़ के एकत्रित होने पर सवाल किया गया था। कोरोनाकाल में मंत्री ने मास्क नहीं लगाया था और तब भी ऐसा ही कुछ बयान दिया था। उन्होंने कहा कि इतने बड़े क्रांतिकारी को नमन करने के लिए कार्यक्रम रखा गया है, इसीलिए किसी को कुछ भी नहीं होगा।

मास्क न लगाने पर चर्चा में आई थीं ठाकुर
कोरोना की दूसरी लहर में मास्क ना लगाने पर भी उषा ठाकुर चर्चा में आई थीं, तब उन्होंने कहा था कि शंख बजाने और यज्ञ- हवन करने से कोरोना नहीं होता है। 

कोरोना से देश के 1200 डॉक्टर्स तक की जान गई
बता दें कि केंद्र और राज्य सरकार कोरोना संक्रमित लोगों को सीधा अस्पताल भेज रही हैं और अभी तक कोरोनावायरस के प्रकोप से बचने के लिए ऐसी कोई दवा भी नहीं बनी है। देश-विदेश में कई तरह के टीके बनाए गए, लेकिन उसके बावजूद कई लोग संक्रमित हुए हैं। देश में कोरोना से 1200 डॉक्टर की मौत हो गई। हजारों लोगों की संक्रमण से मौत हुई। कई राजनेता भी अस्पतालों में दम तोड़ चुके हैं। लाखों रुपए खर्च करके भी लोगों की जान नहीं बच सकी है।

CM शिवराज के मंत्री का गजब बयान, 'टंट्या मामा का ताबीज रखो..कोरोना आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा'

शिवराज सरकार के मंत्री का खजाना भरने का अनोखा फार्मूला, 'जिसे मेरे साथ सेल्फी लेनी है वह 100 रुपये दें'

MP उपचुनाव में हुई हिंदुत्व की एंट्री, संस्कृति मंत्री बोलीं-मदरसों में पनपते हैं कट्टर आतंकवादी..

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios