Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान की जेल में कैदी की मौत: साथियों की हत्या में काट रहा था उम्र कैद की सजा...जानिए पूरा मामला

राजस्थान की जेलों में कैदियों की मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है। अब उदयपुर की सेंट्रल में हत्या का मामला सामने आया है। जहां हत्या केस में उम्र कैद की सजा काट रहे कैदी ने बीमारी के चलते दम तोड़ दिया।
 

death of prisoners in the jail of Udaipur Central Jail  Rajasthan kpr
Author
Udaipur, First Published Aug 28, 2022, 10:46 AM IST

उदयपुर (राजस्थान). उदयपुर की सेंट्रल जेल में हत्या के मामले में सजा काट रहे एक कैदी की मौत हो गई। शनिवार शाम हुई यह मौत अभी तक जेल प्रशासन के लिए गुत्थी बनी हुई है। क्योंकि कैदी का पोस्टमार्टम आज होगा। हालांकि कैदी को शुगर और हर्ट संबंधी अन्य कुछ बीमारियां भी थी। फिलहाल आज पोस्टमार्टम होने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा।

अपने दोस्तों की हत्या में काट रहा था सजा
दरअसल, मृतक कैदी रियाज ने 2014 में अपने कुछ साथियों के साथ अबूलाला को गोलियों से भून दिया था। जिससे उसकी मौत हो गई थी। करीब 1 साल बाद आरोपी रियाज अहमद और उसके एक साथी खान बहादुर को परतापुर से गिरफ्तार किया गया था। खास बात यह है कि जिस जेल में रियाज की मौत हुई है उसके दोनों बेटे सिराज और इम्तियाज भी इसी जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। साथ ही उसका एक भाई भी अन्य मामले में इसी जेल में बंद है।

राजस्थान की जेलों पर लगातार उठाए सवाल
उदयपुर की जेल में कैदी की मौत को भले ही हल्का माना जा रहा हो। लेकिन राजस्थान की जेलों पर हमेशा सवाल उठते हैं। कभी यहां जेलों में मोबाइल मिलते हैं तो कहीं जेलों से कैदियों के वीडियो भी वायरल होते हैं। लेकिन इसके बाद भी इन मामलों में कोई सख्त कदम नहीं उठाया जाता है। जिसका नतीजा है कि जेलों में कैदियों के बीच वर्चस्व की जंग देखने को मिलती है। वहीं प्रदेश की जयपुर और अजमेर जेल में सबसे बड़ा माना जाता है। वहां आज भी हालात यह है कि वहां लगे जैमर भी ठीक तरह से काम नहीं कर पाते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios