Asianet News HindiAsianet News Hindi

ऐसा मंजर देख पत्थर भी रो दे... दो मासूमों के जनाजे और दो की उठी अर्थियां, पांच दोस्त गए थे तालाब में नहाने

जैतारण-रायपुर क्षेत्र में मनरेगा से काम चल रहा है। इसके अंतर्गत जगह जगह गड्ढ़े व तालाब खोदे गए हैं। अब बरसात की वजह से ये सभी पानी से लबालब हैं। बुधवार की दोपहर में इन्हीं खोदे गए तालाबों में एक तालाब में सेवरिया के रहने वाले पांच नन्हें दोस्त नहाने गए।

Four children drowned in pond while taking bath in Pali district of Rajasthan
Author
Pali, First Published Aug 4, 2021, 10:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पाली (राजस्थान)। पाली (Pali)  में बुधवार को एक दर्दनाक घटना ने सबकी आंखें नम कर दी। चार मासूम दोस्तों में दो की अर्थियां और दो के जनाजे निकले तो कोई अपने आंसू रोक न सका। चारों बच्चों की मौत तालाब में डूबने से हो गई थी। दो बच्चे तो सगे भाई थे। 

सेवरिया दरवाजा रास के रहने वाले चारो बच्चे

रास थानाक्षेत्र की यह घटना बुधवार की दोपहर करीब तीन बजे की है। पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत (SP Kaluram Rawat) ने बताया कि तालाब में डूबने से आसिफ (10 ), अजान खान (16), मुकेश मेघवाल (10 ) और अजय मेघवाल (8) की मौत हो गई। चारों बच्चे सेवरिया दरवाजा रास के रहने वाले थे। एसपी ने बताया कि शवों को स्थानीय गोताखोरों की मदद से निकाला गया है। 

भागे आए घरवाले लेकिन बचा न सके मासूमों को

दरअसल, जैतारण-रायपुर क्षेत्र में मनरेगा से काम चल रहा है। इसके अंतर्गत जगह जगह गड्ढ़े व तालाब खोदे गए हैं। अब बरसात की वजह से ये सभी पानी से लबालब हैं। 
बुधवार की दोपहर में इन्हीं खोदे गए तालाबों में एक तालाब में सेवरिया के रहने वाले पांच नन्हें दोस्त नहाने गए। चार बच्चे तो पानी में उतर गए लेकिन एक बच्चा जावेद नहाने के लिए पानी में नहीं उतरा। जैसे ही ये चारो बच्चे पानी में उतरे गहराई में चलते चले गए। चूंकि, किसी को तैरना नहीं आता था इसलिए सब डूबने लगे। दोस्तों को डूबता देख जावेद भागकर लोगों को मदद के लिए बुलाने गया। जावेद गांव के लोगों और परिजन को लेकर आया। लेकिन जबतक लोग आए सभी डूब चुके थे। 
गांव के ही कुछ लोग फिर पानी में उतरे, करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद शवों को बाहर निकाला गया। बच्चों का शव घर पहुंचा तो घर में कोहराम मच गया। 

सगे भाई थे मुकेश और अजय

भंवरुलाल मेघवाल के दो बेटे-मुकेश और अजय थे। मजदूरी करने वाले मेघवाल की अब एक सात साल की बेटी हैँ। भंवरू के दो भाई गिरधारीलाल की भी दो बेटियां व घनश्याम की एक बेटी हैं। दोनों के बेटा नहीं हैं। तीनों भाइयों में केवल भंवरुलाल के ही दो बेटे थे, जो बुधवार को डूब गए। 

विदेश रहते हैं अजान के पिता

अजान के पिता फरमान विदेश रहते हैं। वह सऊदी अरब में रहते हैं। अजान उनका बड़ा बेटा था। वह मां-एक भाई और दादा के साथ यहां रहता था। 

यह भी पढ़ें:

भारत के नाम एक और उपलब्धिः लद्दाख में सबसे ऊंची सड़क बनाकर तोड़ा बोलिविया का रिकार्ड

कर्नाटक में 29 मंत्रियों ने ली शपथ, न येदियुरप्पा के बेटे को जगह न कोई डिप्टी सीएम

स्वदेशी युद्धपोत Vikrant अरब सागर में निकला इतिहास रचनेआत्मनिर्भर और गौरवशाली भारत का हुआ ताकतवर आगाज

कांग्रेस के दिग्गज नेता के बेटे का IS से कनेक्शन!, NIA का चार जगहों पर रेड

फिर फंसेगा Twitter...राहुल का रेप पीडि़ता बच्ची की पहचान उजागर करने वाला फोटो-वीडियो हो रहा वायरल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios