Asianet News HindiAsianet News Hindi

जब ईश्वर आप को बचाना चाहते हैं तो इतने बड़े हादसे भी कुछ नहीं बिगाड़ पाते, जयपुर में एक्सीडेंट में बचे दोनो

राजस्थान के जयपुर में एक भयानक हादसा हुआ। जहां में कार के ऊपर गिरा 440 वोल्ट बिजली का ट्रांसफार्मर पर इस हादसे में चमत्कारी ढंग से बच गया कार चालक और उनका साथी। हालाकि इस हादसे में कार का अगला हिस्सा डैमेज हो गया। और गांव की लाइट चली गई।

jaipur accident news electric transformer collapse in car both passenger safe asc
Author
First Published Sep 28, 2022, 8:49 PM IST

जयपुर. कहावत है जाको राखे साइयां मार सके ना कोई, बाल न बांका कर सके जो जग बैरी होय... ऐसा ही कुछ आज शाम जयपुर शहर में देखने को मिला। राजधानी जयपुर में चलती कार पर 440 वोल्ट करंट का ट्रांसफार्मर खंभे समेत गिर गया, लेकिन ट्रांसफार्मर की बिजली और सीमेंट का खंबा दोनों ही कार सवार दो लोगों का कुछ नहीं बिगाड़ सके। कार का अगला हिस्सा जरूर डैमेज हो गया और पूरे गांव की बिजली चली गई लेकिन कार में सवार दोनों लोग चमत्कारिक ढंग से बच गए।

अचानक कार पर गिरा ट्रांसफार्मर
यह घटना जयपुर के दौलतपुरा थाना क्षेत्र में स्थित मोटू का बास गांव के नजदीक की है।  दरअसल जयपुर के विद्याधर नगर इलाके में रहने वाले राजेश कुमार अग्रवाल अपने रिश्तेदार मुरारी लाल अग्रवाल के साथ मोटू का बास गांव में जमीन देखने गए थे।  यह गांव नेशनल हाईवे से कुछ ही मीटर अंदर है। दोपहर में काफी देर तक गांव में कई साइट देखी और उसके बाद शाम को वहां से रवाना होने लगे। जैसे ही गांव से बाहर निकले अचानक उनकी गाड़ी के ऊपर ट्रांसफार्मर खंबा समेत आ गिरा। 

दोनो पैसेंजर की जान बाल बाल बची
कार के दोनों फाटक भी डैमेज हो गए। फ्रंट गेट  खुल नहीं सके। कार चालक राजेश और मुरारीलाल दोनों कार की पिछली सीट तक पहुंचे और उसके बाद  पीछे के फाटक खोल कर बाहर निकले। पर गनीमत की बात ये रही की दोनों की जान बच गई, लेकिन पूरे गांव की बिजली चली गई। बाद में ग्रामीणों ने बिजली विभाग को इसकी सूचना दी बिजली विभाग के कर्मचारियों ने आकर पावर कट किया उसके बाद ट्रांसफार्मर को वहां से हटाया। वहीं कार चालक राजेश और उनके साथी मुरारीलाल कार के बाहर खड़े खड़े अपनी कार देखते रहे और ईश्वर को जान बख्शने के लिए धन्यवाद देते रहे।

यह भी पढ़े- रामलीला में ताड़का राक्षसी वध चल रहा था, अचानक आग की चिंगारियों से दहला मंच...जल गया कलाकार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios