Asianet News HindiAsianet News Hindi

गोल्ड की खदान बना जयपुर एयरपोर्टः बैग से मिली 2 करोड़ की ऐसी प्रेस मशीन, जिसके सच ने सबको किया हैरान

राजस्थान की राजधानी जयपुर के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लगातार पिछले कुछ दिन से सोने की तस्करी को लेकर जो हैरान करने वाले मामला सामने आ रहे हैं। उसे देखकर लगने लगा है कि अब यह एयरपोर्ट सोने की खदान बन गया है। क्योंकि कस्टम विभाग ने तस्करों से दो करोड़ का सोना पकड़ा है। जिसकी चर्चा पूरे प्रदेश में ही नहीं, बल्कि देशभर में हो रही है।

Jaipur airport became a gold mine smuggler man hid of rectum worth 85 lakh kpr
Author
Jaipur, First Published Apr 27, 2022, 10:58 AM IST

जयपुर. जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लगातार दो दिन तक करीब 8500000 रुपए से भी ज्यादा का सोना पकड़े जाने के बाद अब डीआरआई ने बड़ा एक्शन लिया है। अब डीआरआई अफसरों ने जयपुर से सोना। विदेशी सिगरेट और अवैध तरीके से लाई जा रही केसर को जप्त किया है। सोना सिगरेट और केसर का मूल्य करीब 80 लाख रुपए से भी ज्यादा बताया जा रहा है। 

रेक्टम में छुपाया हुआ था 55 लाख का सोना
डीआरआई यानी राज्य खुफिया निदेशालय राजस्थान ने मंगलवार यानी आज यह कार्रवाई की है। जयपुर एयरपोर्ट पर ही इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है और मलेशिया से आए तीन व्यक्तियों को पकड़ा गया है । 3 में से 2 व्यक्तियों के पास रेक्टम में छुपाया हुआ 55 लाख रुपए कीमत का सोना बरामद किया गया है।  तीसरा तस्कर सोने के टुकड़े निगल कर लाया था।  फेस रीडिंग के आधार पर डीआरआई और कस्टम के अफसरों ने उनकी पहचान की और उसके बाद उनसे सख्ती से पूछताछ की तो सारा राज खुलकर सामने आ गया। डीआरआई अफसरों ने बताया कि सोने को निगल कर ला कर तस्करी करने का संभवत  प्रदेश में यह पहला मामला है। 

पेट की सर्जरी कर निकाला गया सोना
जब तस्कर को हॉस्पिटल लेकर जाया गया उसके बाद उसकी एक छोटी सर्जरी की गई और उसके पेट से सोना बरामद कर निकाला गया । सोने के अलावा दोनों यात्रियों के पास से करीब 1700000 रुपए की विदेशी सिगरेट भी बरामद की गई है साथ ही करीब 1200000 रुपए से ज्यादा की केसर भी बरामद की गई है । तीनों ही सामान प्रतिबंधित की श्रेणी में है और इसकी तय मात्रा से ज्यादा परिवहन नहीं किया जा सकता।  इस घटनाक्रम के बाद से अब उन लोगों के बारे में पड़ताल करने की कोशिश की जा रही है जिन लोगों ने तीनों तस्करों को यह सामान इस तरीके से लाने के लिए कहा था।

यह भी पढ़ें-राजस्थान में ऐसा कांड पहली बार:प्राइवेट पार्ट में छिपाकर लाया 55 लाख का सोना, निकालने के लिए जो किया वो शॉकिंग

यह भी पढ़ें-दुबई से ढेर सारा सोना ले आई महिला, लेकिन छिपाया ऐसी जगह, निकालने के लिए बुलानी पड़ी लेडी डॉक्टर
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios