Asianet News HindiAsianet News Hindi

Jaipur के आश्रम में होती थी शराब पार्टी, 8 बच्चों के साथ यौन शोषण, वीडियो वायरल होने पर प्रशासन हरकत में आया

पुलिस ने गुरुवार को आश्रम के संचालक और कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया है। पुलिस पूछताछ कर रही है। वहां रहने वाले बच्चों को किसी अन्य जगह शिफ्ट कर दिया गया।

Jaipur Child Shelter house, 8 children sexually harrased, victims shoot video and sent to Child commission DVG
Author
Jaipur, First Published Nov 11, 2021, 11:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जयपुर। शहर के एक अनाथ आश्रम में रहने वाले 8 से 10 साल के 8 बच्चों के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया है। आश्रम में जयपुर, भरतपुर, अजमेर, दौसा व आस-पास जिलों के 19 बच्चे रह रहे हैं। बाल आयोग तब जब इस उत्पीड़न संबंधी शिकायत का ऑडियो पहुंचा तो अधिकारी हरकत में आए और कार्रवाई शुरू हुई। बुधवार देर रात चाइल्ड लाइन जयपुर की काउंसलर शांति बेरवाल ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाया है। 

संचालक हुआ अरेस्ट

पुलिस ने गुरुवार को आश्रम के संचालक और कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया है। पुलिस पूछताछ कर रही है। गुरुवार को वहां रहने वाले बच्चों को किसी अन्य जगह शिफ्ट कर दिया गया।

पीड़ा सुन कर हैरान 

काउंसलर शांति बेरवाल के मुताबिक, आश्रम में मौजूद बच्चों की काउंसिलिंग की तो उनकी पीड़ा सुन कर हैरान हो गए। बताया कि दो महीने पहले एक 16 साल का किशोर आश्रम में आया था। इसी नाबालिग ने इन बच्चों के साथ छेड़छाड़ और गंदी हरकत करना शुरू कर दिया। इसके बाद इसी लड़के के दो और साथी आश्रम में आ गए। इनकी भी उम्र करीब 16 से 17 साल की है। तीनों आश्रम में रह रहे 8 से 10 साल के बच्चों के साथ गंदी हरकतें करते थे। उनको डरा-धमकाकर चुप रखते थे। बताया जा रहा है कि इसका वीडियो भी बनाया गया है। इसकी जांच की जा रही है।

आए दिन होती थी शराब पार्टी

बताया जा रहा है कि आश्रम में आए दिन शराब पार्टी होती थी। धनतेरस की रात को भी आश्रम में शराब पार्टी हुई थी। यहां डांस भी हुआ। इस बीच, आश्रम में ही रह चुके एक किशोर ने मोबाइल फोन से इस शराब पार्टी का वीडियो बना लिया। इसी वीडियो को बाल आयोग में किसी कर्मचारी को मोबाइल फोन पर भेज दिया।

यह भी पढ़ें

Kangana Ranaut के 'भिक्षा में मिली आजादी' वाले बयान पर बवाल, आप ने मुंबई पुलिस से की शिकायत, देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग

Kangna controversy : कंगना की भीख वाली आजादी बयान पर वरुण बोले - इसे पागलपन कहूं या देशद्रोह

Defence Industrial Corridor: यूपी में ब्रह्मोस एयरोस्पेस और भारत डायनेमिक्स लिमिटेड को जमीन आवंटित

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios