Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिल्डिंग के अंदर रूह कंपाने वाला मंजरः पत्थर काटने वाली मशीन से टुकड़े-टुकड़े कर फेंक दी लाश, सिर भी काटा

राजस्थान में अपराध की घटनाएं लगातार बढ़ती ही जा रही है। राजधानी मे दो दिनों में हत्या का ये दूसरा मामला सामने आया है। अंडर कंस्ट्रक्शन बिल्डिंग में एक युवक शव बरामद होने से सनसनी फैली है। पुलिस उसकी पहचान करने के साथ मर्डर के कारणों को जानने में लगी है।

jaipur crime news man dead body found in under construction building who brutally cut by stone cutter machine asc
Author
First Published Oct 7, 2022, 7:44 PM IST

जयपुर. राजधानी जयपुर में लगातार दूसरे दिन हत्या की वारदात से सनसनी फैली हुई है।  जयपुर की पॉश कॉलोनियों में मानी जाने वाली शांति नगर में आज बवाल मच गया। शांति नगर कॉलोनी में एक युवक की हत्या कर दी गई। उसकी लाश एक अंडर कंस्ट्रक्शन बिल्डिंग में मिली। यह बिल्डिंग करीब 300 गज की थी और यहां बंगले का निर्माण चल रहा था। लेकिन आज जैसे ही मजदूर यहां पहुंचे, अंदर के हालात देखकर वह सन्न रह गए। बाद में मकान मालिक और पुलिस को इसकी सूचना दी गई। मकान मालिक के पहुंचने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की। यह घटना जयपुर के स्टेशन सदर थाना इलाके में स्थित शांति नगर कॉलोनी की है।

एक से ज्यादा लोग हत्या में शामिल
सदर थाना पुलिस ने बताया कि शांति नगर में एक निर्माणाधीन मकान में एक लाश मिली है। करीब 25 से 30 साल के युवक का शव मकान के अंदर एक अर्ध निर्मित कमरे में पड़ा हुआ था। गला लगभग आधा कटा हुआ है और शरीर पर खून ही खून के निशान है। कमरे में भी चारों तरफ खून ही खून फैला हुआ है। पुलिस का मानना है कि 1 से ज्यादा लोगों ने इस हत्या की वारदात को अंजाम दिया है। पास ही पत्थर काटने वाली मशीन रखी हुई मिली है। बताया जा रहा है कि इस मशीन से ही हत्या की गई है। पुलिस ने जब जांच पड़ताल की तो पता चला कि जिस युवक की हत्या की गई है वह चूरु जिले का रहने वाला है और उसका नाम हरि सिंह बताया जा रहा है।

प्लानिंग के तहत किया गया है मर्डर
अब पुलिस के सामने सबसे बड़ा सवाल यह है कि जयपुर से करीब 200 किलोमीटर दूर स्थित चूरु जिले में रहने वाला हरि सिंह जयपुर तक कैसे पहुंचा और जयपुर पहुंचने के बाद उसकी हत्या कर दी गई। सभी पहलुओं की जांच सदर थाना पुलिस कर रही है। पुलिस का मानना है कि पूरी तरह प्लानिंग करने के बाद इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया है। आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं, मकान मालिक के साथ ही उन तमाम मजदूरों से भी पूछताछ की जा रही है जो पिछले काफी समय से यहां काम कर रहे हैं।

आरोपियों की तलाश में लगी पुलिस
आसपास रहने वाले लोगों को भी मृतक की फोटो दिखाई गई है ताकि उसकी और ज्यादा सही तरीके से पहचान की जा सके।  पुलिस को उसके पास से एक डायरी मिली है जिसमें कुछ हिसाब किताब लिखा हुआ बताया गया है । फिलहाल लाश को मोर्चरी में रखा गया है और आरोपियों की तलाश के लिए सभी संभव तरीके से प्रयास किए जा रहे हैं । फॉरेंसिक टीम ने भी मौके से सबूत जुटाए हैं।

उल्लेखनीय है कि जयपुर में दूसरे दिन हत्या की दूसरी वारदात सामने आई है। जयपुर में एक ही महीने में हत्या के सात के सामने आ चुके हैं। 

यह भी पढ़े- हाथ-पैर तोड़े-पूरे शरीर में दागे गर्म सरिए, ऐसी मौत दी कि चीख भी नहीं सका, बेटी के साथ संबंध बनाते पकड़ा था

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios