Asianet News HindiAsianet News Hindi

जयपुर के इस स्टूडेंट में गजब काबिलियत: इंस्टाग्राम की गलती बताकर एक झटके में कमाए 38 लाख रु.

राजस्थान की राजधानी जयपुर के रहने वाले छात्र नीरज शर्मा ने इंस्टग्राम पर एक ऐसी गलती खोज निकाली, जो इंस्टाग्राम के हेड ऑफिस तक  पहुंचाई गई। इतना ही नहीं संस्था ने नीरज को 38 लाख रु. का कैश अवार्ड दिया है।
 

 Jaipur Neeraj Sharma discovered a big mistake in Instagram then 38 lakh won in prize kpr
Author
First Published Sep 17, 2022, 5:49 PM IST

जयपुर (राजस्थान). जयपुर के पोद्दार इंटरनेशनल कॉलेज में बीसीए में पढ़ने वाले स्टूडेंट नीरज शर्मा ने एक ही झटके में 3800000 रुपए कमाए।  दरअसल नीरज ने इंस्टाग्राम में एक बग यानी गलती को उजागर किया और इसकी एवज में इंस्टाग्राम के जरिए उन्हें 3800000 रुपए दिए गए।  यह राशि बतौर पुरस्कार उनको भेंट की गई।  नीरज ने बताया कि उन्हें इंस्टाग्राम पर कुछ गड़बड़ लग रही थी, इस बारे में जब प्रॉपर तरीके से इंस्टाग्राम के हेड ऑफिस तक यह बात पहुंचाई गई तो उन्होंने इस गलती को स्वीकार है और गलती को सही किया।  गलती सही करने के बाद मेल के जरिए ₹3800000 की राशि पुरस्कार के तौर पर देने की बात कही जब पुरस्कार पहुंचा तब परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं रहा ।

इंस्टाग्राम टीम को इसे सही करने में 3 महीने का वक्त लगा
नीरज इंस्टाग्राम पर बिजी थे इस दौरान उन्हें पता चला कि कोई भी यूजर किसी दूसरे यूजर को बताए बिना उसका थंब नेल तक बदल सकता है । इंस्टाग्राम की टीम को जब इसकी जानकारी नीरज ने दी तो इंस्टाग्राम को इसे सही करने में 3 महीने से भी ज्यादा का वक्त लगा।  उसके बाद टीम ने नीरज की इस खोज को सही बताते हुए उन्हें पुरस्कार दिया ।

नीरज है जिज्ञासु छात्र...जो ह बता कर करता है सवाल
पोद्दार इंटरनेशनल कॉलेज में पढ़ने वाले नीरज के बारे में पोद्दार ग्रुप के चेयरमैन डॉ आनंद पोद्दार ने बताया कि हमारे कॉलेज के स्टूडेंट को इनाम मिलना एक सम्मान की बात है। वही नीरज के आईटी टीचर का कहना है कि वह जिज्ञासु छात्र है और इसी कारण उसने बीसीए में एडमिशन लिया है। 

जानिए नीरज ने कैसे इंस्टाग्राम पर निकाली गलती
 नीरज ने बताया कि इंस्टाग्राम पर उन्हें काफी समय हो गया वह अपने दोस्तों के साथ इंस्टाग्राम पर पिक्चर्स शेयर करते हैं और अन्य एक्टिविटीज में बिजी रहते हैं । पढ़ाई के लिए उचित समय निकालते हैं और जब प्रेशर रिलीज करना होता है तो सोशल मीडिया का रुख करते हैं। इंस्टा पर चैटिंग के दौरान उन्होंने यह बग तलाश।   पहले अपने साथियों को बताया और उसके बाद इसे प्रॉपर तरीके से आगे तक पहुंचाया। अब इंस्टाग्राम ने इस बग को ठीक कर दिया है । इस गलती के बारे में इंस्टाग्राम के करोड़ों यूजर्स को पता तक नहीं था।  उल्लेखनीय है कि एक ही झटके में 3800000 रुपे कमाने वाले नीरज के अलावा राजस्थान के दो अन्य युवाओं को फेसबुक ने भी गलती बताने के नाम पर लाखों रुपए के उपहार दिए थे।

यह भी पढ़ें-राजस्थान की बेटी-हरियाणा की बहू और अब उत्तर प्रदेश में जाकर रचा इतिहास, पति ने इनकी खातिर छोड़ दी लाखों की जॉब
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios