Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान सीएम अशोक गहलोत का बड़ा बयान, कहा- मेरे ऊपर मुकदमा दर्ज, जानिए किस केस की कर रहे हैं बात

राजस्थान में जारी सियासी घटनाक्रम के बीच सोमवार 3 अक्टूंबर के दिन राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान फिर से चर्चा का विषय बना हुआ है। उन्होने कहा- मेरे ऊपर मुकदमा दर्ज। आखिर किस मुकदमे की बात कर रहे हैं मुख्यमंत्री। जानें पूरी खबर...

jaipur news congress cm gehlot did press conference for announcing about Rajasthan summit 2022 during target media too asc
Author
First Published Oct 3, 2022, 6:51 PM IST

जयपुर. पिछले सप्ताह राजस्थान में जो सियासी बवंडर मचा हैं, अब काफी हद तक काबू कर लिया गया है। केंद्र में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को चुनने की प्रक्रिया जारी है। लेकिन राजस्थान में मुख्यमंत्री की कुर्सी पर कौन बैठेगा, इसे लेकर अभी भी संशय बना हुआ है। बताया जा रहा है कि दशहरे के बाद दिल्ली से आने वाली पर्यवेक्षक इसे , विधायक दल की बैठक के बाद तय करेंगे। 

सरकार बदलते ही मुझ पर भी हुआ था, मुकदमा
इन सब घटनाक्रम के बीच में आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर मैं मीडिया के सामने कहा की सरकारें बदलती है तो उसके बाद बदले की भावनाओं से कार्रवाई की जाती है। अधिकारी तक भी सरकार की योजनाओं को सही तरह से लागू करने में बचते हैं, ताकि उन पर भी कोई मुकदमा दर्ज नहीं हो जाए। गहलोत ने आज यानि सोमवार के दिन अपने निवास पर राजस्थान समिट 2022 की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार बदलने के बाद अधिकारियों और नेताओं के साथ अक्सर ऐसा ही होता है। लेकिन हमारी सरकार ऐसा नहीं करती। उन्होंने मीडिया से कहा कि सरकार बदली तो उन पर भी 108 एंबुलेंस मामले में मुकदमा दर्ज कराया गया था, हालांकि अब वह मुकदमा कौन सी फाइल में दबा पड़ा है यह किसी को मालूम नहीं। लेकिन बदले की भावना गलत है।

प्रेस वार्ता के दौरान मीडिया को भी घेरा
उधर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया के खिलाफ भी बयान बाजी की। उन्होंने कहा कि मीडिया उटपटांग खबरें दिखाता है, यह सही नहीं है। राजनीति में अक्सर जो होता है वह दिखता नहीं है और जो दिखता है वह होता नहीं है।  ऐसे समय में मीडिया की जिम्मेदारी बनती है कि वह उपयुक्त खबरें दिखाएं और सही तरह से अपनी विश्वसनीयता बनाए रखें। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुकदमे बाजी के लिए सीएम ने फिर से कहा कि मेरे मंत्रियों के खिलाफ भी कई मुकदमे दर्ज किए गए। लेकिन अगर वह सही होते तो गिरफ्तारियां होती। हालांकि ऐसा हुआ नहीं।

राजस्थान समिट 2022 के लिए कई उद्याोगपतियों को भेजा न्यौता
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि गौतम अडानी समेत कई बड़े उद्योगपतियों को इसी सप्ताह होने वाले राजस्थान समिट 2022 में आमंत्रित किया गया है । गौतम अडानी के लिए उन्होंने कहा कि वह नियम कायदों के तहत काम करेंगे तो सरकार को कहीं कोई दिक्कत नहीं है। क्योंकि उनके काम करने से राजस्थान में निवेश आएगा । इस समिट में देश के बड़े उद्योगपतियों के द्वारा 10 लाक करोड़ रूपए से भी ज्यादा राजस्थान में निवेश करने की प्लानिंग की गई है। अब देखना यह होगा कि 10 लाक करोड़ के इस फिगर को पूरा करने के लिए कितने उद्योगपति राजस्थान आते हैं।

यह भी पढ़े- उदयपुर से आया एक फोन और टेंशन में आ गए अशोक गहलोत, कलेक्टर से मंत्री तक की फूली सांसे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios