Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान से बड़ी खबर...सचिवालय में लगी भीषण आग, दर्जनें फाइलें हो गई राख, CM गहलोत करने वाले थे बड़ा फैसला

राजधानी जयपुर में रविवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। जहां अलसुबह सचिवालय की बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर भीषण आग लग गई। जिसके चलते तीन दर्जनों से भी ज्यादा फाइलें जलकर खाक हो गई। इस घटना के बाद प्रशासन और सरकार में हड़कंप मच गया।

 jaipur news Massive fire  in secretariat building rajasthan kpr
Author
First Published Sep 18, 2022, 4:59 PM IST

जयपुर. राजस्थान से बेहद चौकाने वाली खबर सामने आई है। खबर पढ़कर यह आपको ही तय करना है कि यह हादसा है या फिर साजिश....। दरअसल रविवार के दिन राजस्थान के शासन सचिवालय में उस सेक्शन में आग लग गई। जिस सेक्शन में ट्रांफसर और पोस्टिंग का काम होता है। इस आग की घटना को काबू करने के लिए तीन दमकलों ने एक घंटे से भी ज्यादा का समय लिया। जबकि वहां पर लेटेस्ट सेंसर युक्त फायर फाइटिंग सिस्टम लगा हुआ है। लेकिन न तो सेंसर ने काम किया ओर न ही सिस्टम ही शुरु हो सका। आग से बड़ा नुकसान होना बताया जा रहा है। आग के बाद बचे राख और कीचड़ के ढेर से सबूत जमा करने के लिए फोरेसिंक टीमें अपने विशेष उपकरणों के साथ पहुंची हैं। 

कार्मिक विभाग में आज सवेरे लगी है आग 
दरअसल, राजधानी जयपुर के बीचों बीच स्थत शासन सचिवालय में यह घटना हुई है। करीब दो बीघा से भी ज्यादा एरिया में फैले सचिवालय में अलग अलग भवन बने हुए हैं। इन्हीं भवनों में सबसे मुख्य भवन के सबसे मुख्य सेक्शन में यह आग लगी है। भवन की दूसरी मंजिल पर चल रहे कार्मिक विभाग सेक्शन से धुआं उठता देख जब आज सवेरे सुरक्षाकर्मियों ने अधिकारियों को सूचना दी तो दमकलें पहुंची। स्टाफ नहीं था किसी भी सेक्शन में इसलिए आग को काबू करने में परेशानी नहीं हुई। लेकिन कार्मिक विभाग का तमाम फर्नीचर, कम्प्यूटर और इलेक्ट्रिक उपकरण समेत सब कुछ जलकर नष्ट हो गया।

सीएम गहलोत करने वाले थे बड़ा फैसला...लेकिन पहले ही जल गईं फाइलें
 बताया जा रहा है कि फिलहाल सीएम अशोक गहलोत जिलों के दौरे पर व्यस्त हैं। लेकिन इस महीने के बाद वे बड़े स्तर पर तबादले करने की तैयारी में थे। इसी से संबधित दस्तावेज तैयार किए गए थे, लेकिन सब जलकर नष्ट हो गए। जो आग से नहीं जले वे पानी की तेज बौछारों से खराब हो गए। गौरतलब है कि करीब बीस दिन पहले भी एक सेक्शन में आग लगी थी। उसमें जली फाइलों को लेकर जांच पडताल की जा रही है।

यह भी पढ़ें-बीकानेर में दर्दनाक हादसा: ऊंटगाड़ी के ऊपर चढ़ा ट्रक, सड़क खून से हो गई लाल...दोनों ड्राइवर समेत ऊंट की भी मौत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios