Asianet News HindiAsianet News Hindi

आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर जयपुर पुलिस के लिए आई बड़ी खबर,अब वर्दी टोपी में दिखेगा इस तरह का लोगो

देश की आजादी की 75 वीं सालगिरह से पहले राजस्थान की जयपुर पुलिस को बड़ा तोहफा मिला है। दरअसल राज्य पुलिस कमिश्नरेट नई पहचान के साथ काम करना शुरू कर रहा है। डीजीपी एम एल लाठर ने इस प्रतीक चिन्ह (लोगो) का इनॉग्रेशन किया।
 

jaipur news new logo launch in city police commissionerate DGP M L Lather wore first logo to the commissioner anand sriwastav  sca
Author
Jaipur, First Published Aug 10, 2022, 10:28 PM IST

जयपुर. देश आजादी की 75 वीं वर्षगांठ मना रहा है इस 75 वीं वर्षगांठ से चंद दिन पहले राजस्थान में जयपुर पुलिस को बड़ा तोहफा मिला है राजस्थान में जयपुर पुलिस की पहचान ही बदल दी गई है आज से जयपुर पुलिस कमिश्नरेट नई पहचान के साथ काम करना शुरू कर रहा है। महानिदेशक पुलिस  एम एल लाठर ने बुधवार को पुलिस मुख्यालय में जयपुर पुलिस के नए प्रतीक चिन्ह (लोगो) का अनावरण किया है। 

डीजीपी लाठर ने नए लोगो के लिए बधाई दी
लाठर ने जयपुर पुलिस को नये लोगो की बधाई देते हुए विश्वास व्यक्त किया कि जयपुर पुलिस अपनी गौरवशाली परंपराओं को निरंतर आगे बढ़ाकर आमजन का विश्वास अर्जित करने के साथ ही अपराधों पर रोकथाम की दिशा में भी प्रभावी कार्यवाही करती रहेगी। जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने महानिदेशक को नए लोगो के बारे में जानकारी दी।

पुलिस कमिश्नर को पहनाया पहला लोगो
महानिदेशक लाठर ने पुलिस आयुक्त श्री आनंद श्रीवास्तव के नया लोगो लगाकर जयपुर पुलिस के नए लोगो का शुभारंभ किया।। उन्होंने इस अवसर पर मौजूद अतिरिक्त पुलिस आयुक्त  अजय पाल लांबा एवं  के सी विश्नोई के भी नया लोगो लगाया। उन्होंने उपायुक्त पुलिस  प्रहलाद कृष्णिया, रिचा तोमर, पारिस देशमुख,राजीव पचार, श्वेता धनकड़ और अरशद अली के भी नया लोगो लगाया। 

फेमस डिजाइनर रोहित कामरा ने बनाया प्रतीक चिन्ह
जयपुर पुलिस का यह नया लोगो विश्वविख्यात डिजाइनर रोहित कामरा एवं उनकी टीम द्वारा देशविदेश के कई पुलिस संगठनों के लोगो पर अनुसंधान उपरांत तैयार किया गया है। राजस्थान पुलिस के ध्वज की पृष्ठभूमि में मौजूद नीले रंग को आधार बनाकर नये लोगो को डिजाइन किया गया है। इस अवसर पर  रोहित कामरा अपनी टीम के साथ मौजूद थे।  राजस्थान में यह पहला मौका है जब किसी जिले की पुलिस को उसका अलग से लोगों दिया गया है बताया जा रहा है कि इसका आईडिया कुछ दिन पहले जयपुर कमिश्नरेट में लगे एक आईपीएस ने ही पुलिस कमिश्नर को दिया था। उसके बाद इस आईडिया पर कवायद शुरू हुई थी।

यह भी पढ़े- दो दिवसीय जनतातीय सम्मेलन में रांची पहुंचे छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, बिहार की राजनीति पर कही ये बड़ी बात

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios