Asianet News HindiAsianet News Hindi

कौन होगा कांग्रेस का नया अध्यक्ष...... इस शर्त को मानने के बाद गहलोत के नाम पर लग सकती है मोहर

सोनिया गांधी से मिले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत... बुधवार के दिन राहुल और प्रियंका से मुलाकात करेंगी सोनिया। जल्द मिल सकता है कांग्रेस को नया अध्यक्ष, उसके बाद राहुल गांधी विदेश यात्रा पर जाने को तैयार। सीएम ने अध्यक्ष बनने से पहले रखी कुछ शर्त।

jaipur news rajasthan CM ashok gehlot may become the next congress party president under certain conditions asc
Author
Jaipur, First Published Aug 24, 2022, 11:53 AM IST

जयपुर. देश में कांग्रेस का तारणहार इस बार गैर गांधी परिवार से हो सकता है। अटकलों का बाजार गर्म है कि इसके लिए देश में सबसे योग्य व्यक्ति राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हैं, लेकिन इन अटकलों के बीच अभी तक अशोक गहलोत ने इस मामले में मीडिया के सामने कोई बयान नहीं दिया है। उनका कहना है कि अभी तो मीडिया ने ही उनको नया अध्यक्ष बनाया है, उनके पास फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। लेकिन अंदरखाने चर्चा है कि सीएम अशोक गहलोत के नाम को फाइनल कर दिया गया है, इस बीच गहलोत ने कुछ शर्तें भी रखी हैं और इन शर्तों को मानने पर मंथन चल रहा है। मंगलवार को सीएम दिल्ली जाकर सोनिया गांधी से मिले थे और चर्चा की थी और आज राहुल एवं प्रियंका गांधी, सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात के बाद नाम फाइनल होने की बात सामने आ रही है। क्योंकि उसके बाद राहुल गांधी विदेश दौरे पर जाने वाले हैं। 

सीएम गहलोत ने रखी ये शर्तें
राजस्थान से लेकर दिल्ली तक यही चर्चा है कि अशोक गहलोत और सचिन पायलेट में नहीं बनती। लेकिन यह भी चर्चा है कि सीएम के बाद पूर्व डिप्टी सीएम रहे सचिन ही सीएम की रेस में सबसे आगे हैं। लेकिन अशोक गहलोत उनके नाम पर जरा भी खुश नहीं हैं। चर्चा है कि अशोक गहलोत ने आदरपूर्वक अपनी कुछ शर्त सोनिया गांधी के सामने रखी हैं कि एक तो इस बार एक नहीं दो अध्यक्ष बनाए जाए, ताकि आने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी सही तरह से की जा सके। दूसरी अगर उन्हें अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी जाती है तो वे राजस्थान के सीएम भी रखे जाएं...। सीएम रहते वे राज्य और राष्ट्र दोनो का काम देख सकेंगे। तीसरा उनको अध्यक्ष बनाया जाता है तो वे दिल्ली नहीं रहकर राजस्थान ही रहेंगे। दिल्ली बुलाया भी जाता है तो राजस्थान के दौरे लगातार जारी रहेंगे। बताया जा रहा है कि इन तमाम शर्तों और कयासों पर जल्द ही विराम लग सकता है और आज दिल्ली में सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी के बीच होने वाली चर्चा के बाद देश को एक या दो अध्यक्ष मिल सकते हैं।

यह भी पढ़े- राजस्थान में भयंकर बारिश: 5 जिलों में मची तबाही, माचिस की तीलियों की तरह बाढ़ में बह रही गाड़ियां

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios