Asianet News HindiAsianet News Hindi

जयपुर से सनसनीखेज घटनाः फार्म हाउस के टॉयलेट में बैठा हुआ था पैंथर, उसके बाद जो हुआ वह हैरान कर देगा...

राजस्थान के जयपुर से फिर एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। वन्यजीव शिकार की कमी के चलते लगातार शहरी इलाके में घुस रहे है। ताजा मामले में एक पैंथर फार्म हाउस में घुस गया, गनीमत ये रही उस समय वहां कोई नहीं था। फॉरेस्ट टीम ने बेहोश कर पकड़ा।

jaipur shocking news panther enter in empty farm house forest department captured him  see video asc
Author
First Published Nov 10, 2022, 6:13 PM IST

जयपुर (jaipur). पिछले सप्ताह कोटा जिले में एक पैंथर (panther) ने जमकर उपद्रव मचाया। उसने 4 लोगों पर हमला किया जिनमें से 2 जनों को गंभीर घायल कर दिया। बाद में वह दो मंजिल उतर कर एक घर की किचन में जा घुसा तो परिवार वालों ने हिम्मत कर उसे किचन में ही बंद कर दिया। 6 घंटे की मशक्कत के बाद उसे पकड़ा जा सका। इसी तरह का एक और मामला अब जयपुर शहर में सामने आया है।

खाली फार्म हाउस में घुसा पैंथर
जयपुर के कानोता थाना क्षेत्र में जामडोली इलाके में एक फार्म हाउस में अचानक पैंथर घुस गया। गनीमत ये रही की फार्म हाउस में उस समय कोई नहीं था। स्थानीय लोगों को जब पता चला कि पैंथर फार्म हाउस के अंदर है तो उन्होंने वन विभाग को इसकी सूचना दी । बाद में वन विभाग की टीम ने 3 घंटे मशक्कत कर पैंथर को बेहोशी का इंजेक्शन मारा और उसे काबू किया।

शिकार की कमी के चलते आ रहे शहरों में
वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जामडोली के पास जयसिंह पुरा खोर के नजदीक तक्षशिला फार्म हाउस में पैंथर घुसा था। जैन दादाबाड़ी के नजदीक इस फार्म हाउस मैं आज कोई नहीं था। पैंथर को वहां खाने के लिए कुछ नहीं मिला तो वह फार्म हाउस में बने टॉयलेट में जाकर बैठ गया। वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जंगलों में शिकार की कमी के चलते वाइल्ड बीस्ट शहरी इलाके में प्रवेश कर रहे है।  

बाथरूम में गुर्रा रहा था, बेहोश कर पकड़ा गया
बाथरूम में बैठे की पैंथर की गुर्राहट बाहर तक सुनाई दे रही थी। पैंथर को काबू करने के लिए तीन बार डार्ट मारी गई तब जाकर उसे एक डार्ट लगी। बाद में उसे पकड़कर नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में भेज दिया गया। वन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि वह नर पैंथर था और इसकी उम्र करीब 5 से 6 साल है। उसके अगले पैर में गंभीर गांव बना हुआ है और उसमें कीड़े लगे हुए हैं। उसका भी इलाज करने की तैयारी कर ली गई है। 

 उल्लेखनीय है कि जंगलों में शिकार की कमी होने के कारण शिकार की तलाश में पैंथर और अन्य जंगली जानवर आबादी क्षेत्रों में घुस रहे हैं।

यह भी पढ़े- अलवर शहर में पैंथर ने मचाई दहशत: बच्चों के सरकारी अस्पताल में घुसा, सड़को में दौड़ा, 4 घंटे बाद पकड़ाया

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios