Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान में दलित व्यक्ति को मटके से पानी पीना पड़ा भारी, दबंगों ने लाठी-रॉड से हमला कर बिगाड़ दिया हुलिया

राजस्थान में नाबालिग दलित छात्र इंद्र मेघवाल की मौत का मामला थमा भी नहीं इसके पहले ही प्रदेश में फिर एक बार अन्य दलित व्यक्ति की पिटाई का मामला सामने आया है। वारदात मंगलवार की देर शाम को हुई थी। मामले में पुलिस में अब केस दर्ज कराया गया है।

jaisalmer news dalit man beaten by upper caste people for drinking water from pot asc
Author
First Published Sep 15, 2022, 3:42 PM IST

जालौर. राजस्थान के जालौर जिले में स्कूल में मटकी से पानी पीने पर टीचर द्वारा दलित बच्चे इंद्र मेघवाल की हुई मौत का मामला थमा नहीं। इससे पहले ही राजस्थान में एक दलित युवक पर इसी तरह मारपीट का एक मामला सामने आया है। जहां दुकान के बाहर रखे एक मटके से पानी पीने पर राजपूत समाज के कुछ युवकों ने दलित युवक की बुरी तरह से पिटाई कर दी। साथ ही उसके कान पर एक हथियार से हमला भी किया जिससे वह बुरी तरह से चोटिल हो गया है। जिसका फिलहाल इलाज जारी है। वही मामले में युवक ने गांव के ही नामजद लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दुकान में रखे मटके से पिया पानी, मच गया बवाल
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जैसलमेर के डिग्गा गांव के रहने वाले चुतराराम ने रिपोर्ट देकर बताया है कि मंगलवार रात करीब 8:00 बजे के लगभग वह अपनी बाइक से गांव में ही कोई सामान लाने के लिए गया हुआ था। इसी दौरान जब वह वापस से लौट रहा था तो उसने गांव में ही एक दुकान में रखे मटके से पानी पिया तो जितेंद्र सिंह, विक्रम सिंह और देवी सिंह समेत कई युवकों ने उसके साथ पहले तो जातिसूचक गाली गलौज की। इसके बाद मारपीट करना शुरू कर दी। ऐसे में जब चुत्तराराम ने भागने की कोशिश की तो उन्हीं में से एक युवक ने शरीर से उस पर हमला कर दिया। जिससे की सरिया उसके कान के पास लग गया। ऐसे में उसके कान के पास एक बड़ा कट लग गया। साथ ही शरीर पर भी कई जगह चोट आई है। 

बीते 1 महीने में तीन से चार घटनाएं
पुलिस के आंकड़ों की मानें तो जालौर में हुए इंद्र मेघवाल हत्याकांड के बाद अब तक दलित युवकों और नाबालिग के साथ मारपीट के कई मामले सामने आ चुके हैं। हाल ही में सीकर जिले के एक गांव में सरकारी शिक्षक ने दलित बच्चे के साथ मारपीट की थी।

यह भी पढ़े- शर्मनाक वारदातः पहले जबरदस्ती शराब पिलाई, फिर करने लगा हैवानियत, रंगे हाथ पकड़ा गया तो

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios