Asianet News HindiAsianet News Hindi

जेईई मेंस का रिजल्ट जारी: जयपुर के पार्थ की ऑल इंडिया में तीसरी रैंक, खुद बताए अपनी सफलता के मूलमंत्र...

8 अगस्त सोमवार को जेईई मेन्स जुलाई सेशन परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। वहीं जयपुर के पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन में एआईआर तीसरी रैंक हासिल की है। उन्होंने इस परीक्षा में 100 परसेंटाइल हासिल किए हैं।

jee mains result 2022 declared toppers of parth bhardwaj in Jaipur kpr
Author
Jaipur, First Published Aug 8, 2022, 6:51 PM IST

जयपुर (राजस्थान). राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने जेईई मेंस के दूसरे चरण का रिजल्ट भी डिक्लेअर कर दिया है। इस परीक्षा के परिणाम में जयपुर के मानसरोवर में रहने वाले पार्थ ने सफलता के झंडे गाड़े हैं। पार्थ भारद्वाज ने इस परीक्षा में 100 परसेंटाइल हासिल किए हैं। पार्थ का कहना है कि टीचर्स , पेरेंट्स और दोस्तों के लगातार सहयोग से ही यह सब कुछ संभव हो सका। पार्थ ने कहा कि जेईई मेंस के पहला अटेम्प्ट में उन्होंने 99.9 7 फ़ीसदी अंक हासिल किए थे। इसके बारे में पार्थ का कहना था कि उस दौरान उन्होंने काफी प्रेशर लिया था ,पढ़ाई के दौरान इसी प्रेशर के कारण तबीयत खराब हुई थी। 

पार्थ ने कहा-दिन रात पढ़ाई करने की जरूरत नहीं होती
पार्थ ने अब जेईई मेन एग्जाम से पहले उन्होंने कई घंटों की पढ़ाई का रूटीन बदल दिया । पार्थ का कहना था कि वह पूरे दिन पढ़ाई करने में विश्वास नहीं रखते । बल्कि हर रोज की पढ़ाई हर रोज करना इस परीक्षा को  क्रैक करने के लिए जरूरी है। पार्थ ने बताया कि 7 से 8 घंटे की टारगेट बेस्ड स्टडी ही बड़ी परीक्षाओं को  क्रैक करने में जरूरी होती है। सबसे बड़ी बात यह है कि यह स्टडी नियमित होनी चाहिए। 

 फुटबॉल खेलने के शौकीन पार्थ बनना चाहते हैं आईएएस अफसर 
 फुटबॉल खेलने के शौकीन पार्थ का कहना है कि उन्हें सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना भी बेहद पसंद है। सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर पार्थ एक्टिव है।  पार्थ का कहना है कि अब एडवांस की तैयारी कर रहे हैं। आईआईटी दिल्ली के बारे में भी घर में चर्चा की जा रही है । आईआईटी करने के बाद पार्थ का कहना है कि उन्हें प्रशासनिक सेवा में जाना है। आईएएस अफसर बनना है और देश के निर्माण में अपना योगदान देना है।

कैसे देखें सफल अभ्यर्थी अपना रिजल्ट
 सबसे पहले jeemain.nta.nic.in पर जाएं. जेईई मेन 2022 पेपर 2 रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
 साइट खोलने पर एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालकर क्लिक करें।
 क्लिक करने के बाद रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।
 स्टूडेंट्स चाहे तो अपना स्कोर देखकर रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें-जेईई मेंस सेसन-2 के नतीजे जारी, बारीडीह के सृजन बने कोल्हान टॉपर, इस तरह से देख सकते है अपना स्कोर कार्ड

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios