Asianet News HindiAsianet News Hindi

झालावाड़ में दोनों हाथों में तलवार लेकर पहुंचा युवक, दंपत्ति पर किए हमले, जानें क्या है मामला

घटना के बाद परिजन दोनों को अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को  जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। दंपति पर हमले की वजह रुपयों का लेन- देन बताया जा रहा है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी। 

Jhalawar  news Youth couple attacked with sword pwt
Author
Jhalawar, First Published Aug 7, 2022, 10:25 AM IST

झालावाड़. राजस्थान के उदयपुर में 'सिर तन से जुदा' का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि अब झालावाड़ में घर में घुसकर दंपति पर तलवार से वार करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिले के सुनेल क्षेत्र के उन्हैल गांव के सौदिया मोहल्ले में एक युवक रविवार सुबह पांच बजे ही हाथ में दो तलवारें लेकर एक घर में घुस गया। जहां दरवाजा खोलते ही उसने पहले तो एक महिला पर हमला कर दिया। बाद में जब उसका पति आया तो उस पर भी ताबड़तोड़ तलवारें चला दी। जिसमें दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। घर के बाकी सदस्यों के पहुंचने पर आरोपी वहां से फरार हो गया।

घटना के बाद परिजन दोनों को अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को  जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। सूचना पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं सहित ग्रामीणों की भारी भीड़ जुट गई।  आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग के बीच माहौल तनावपूर्ण हो गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस मौके पर तैनात हैं और मामले की जांच शुरू कर दी है।

दोनों हाथ में रुमाल से बांधकर लाया था तलवार
थानाधिकारी दिनेश कुमार शर्मा ने बताया कि घायल दंपति सौदिया मोहल्ला निवासी 45 वर्षीय राजूलाल धाकड़ तथा उसकी 42 वर्षीय पत्नी संतोष बाई धाकड़ है। जिनसे अस्पताल में पर्चा बयान लिया गया है। जिसमें उन्होंने बताया कि आज सुबह पांच बजे गांव का ही निवासी नफीस खान दो तलवारों को हाथ में लेकर घर आ गया था। जो घात लगाकर दरवाजे के बाहर खड़ा रहा। आज सुबह पांच बजे उसने जैसे ही घर का दरवाजा खोला वैसे ही उसने उस पर तलवार से हमला कर दिया। जिसमें वह घायल हो गई। इसी बीच जब वह चीखी तो पति राजूलाल धाकड़ भी दौड़कर बाहर आया। जिसे देख नफीस ने उस पर भी तलवार से हमला कर दिया। घटना में दोनों को चोट आई। बाद में दोनों पति-पत्नी ने संघर्ष कर नफीस को जमीन पर गिराकर उसके हाथ मे रूमाल से बंधी तलवारें को छीन ली। आवाज सुनकर तब तक राजूलाल का भाई प्रहलाद और बेटा प्रवीण धाकड़ भी मौके पर पहुंच गए। जिन्हें देख वह वहां से फरार हो गया। इसके बाद दोनों पति- पत्नी को परिजनों ने सरकारी अस्पताल पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने दोनों को झालावाड़ चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया। 

हिंदू संगठनों ने जताया विरोध, लगाया जाम
घटना के बाद बजरंग दल सहित हिंदूवादी संगठन भी गांव के अस्पताल पहुंच गए। जिन्होंने घटना के विरोध में जाम लगाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारी आरोपी को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं। तनावपूर्ण माहौल के बीच पुलिस प्रदर्शनकारियों को समझाने में जुटी है। 

रुपयों के लेन- देन का विवाद
दंपति पर हमले की वजह रुपयों का लेन- देन बताया जा रहा है। पुलिस के अनुसार दोनों पक्षों के बीच रुपयों के लेन- देने के विवाद की बात सामने आई है। जिसके चलते ही नफीस द्वारा हमला किया जाना बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

इसे भी पढ़ें-  राजस्थान में फिर भारी बारिश का दौर: 10 अगस्त तक होगी जोरदार बरसात, 13 जिलों में अलर्ट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios