Asianet News HindiAsianet News Hindi

गांव के कुएं में नाबलिग का शव मिलने से फैली सनसनी, इस शक के चलते करीबियों पर ही वारदात करने का लगा आरोप

राजस्थान के झुंझुनूं में सोमवार को एक नाबालिग युवक का शव कुएं में बरामद होने के बाद सनसनी मच गई। घरवालों का आरोप है कि चोरी के शक में बुआ व फूफा ने हत्या कर कुएं में फेंका शव। अपनी बुआ के पास पढ़ने गया था मृतक किशोर। थाने में देर रात को मामला हुआ दर्ज।

jhunjhunu crime news minor boy dead body found in well family accuse relatives with whom he was living asc
Author
First Published Oct 4, 2022, 12:55 PM IST

झुंझुनूं. राजस्थान के झुंझुनूं जिले के खेतड़ी कस्बे में बुआ के घर पढऩे आए एक छात्र की चोरी के शक में हत्या कर शव कुएं में फेंकने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। सीकर जिले के पाटन इलाके का 17 वर्षीय देवेन्द्र खेतड़ी के मेहाड़ा क्षेत्र के त्यौन्दा पंचायत के गोविंददासपुरा अपनी बुआ के पास दसवीं कक्षा की पढ़ाई के लिए गया था।  जिसका तीन दिन पुराना शव सोमवार को कुएं में मिलने से हड़कंप मच गया। कुछ दिन पहले ही बुआ के परिवार ने उस पर चोरी का आरोप लगाते हुए पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था। ऐसे में परिजनों का आरोप है कि उन्होंने ही उसकी हत्या कर शव कुएं में फेंका है। मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। थानाधिकारी मेहाड़ा सरदारमल यादव ने बताया कि छात्र का शव उसकी बुआ के घर से करीब तीन सौ मीटर दूर कुएं में मिला है। जिसे सूचना पर मौके पर पहुंचकर बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम करवाया गया है। 

दसवीं में कम नंबर आने पर भेजा था
मामले में असामपुर निवासी मृतक के चाचा विनोद सिंह ने पुलिस ने मुकदमा दर्ज कराया है। जिसमें बताया कि उसके भाई महिपाल सिंह के बेटे देवेन्द्र सिंह के दसवीं कक्षा में कम नंबर आने पर उसने अपनी बहन बिमला देवी के घर उसे पढऩे के लिए भेजा था। जुलाई महीने में वह बुआ के साथ गांव चला गया था। उसके बाद उनकी बिमलादेवी के परिवार से कोई बात नहीं हुई। चार दिन पहले भांजी सुमन ने फोन कर अपने पिता के बीमार होने की सूचना दी। इस पर वह गांव पहुंचा तो वहा भतीजा देवेन्द्र नहीं दिखा। पूछने पर उसके बाहर चले जाने की बात कही गई। आरोप लगाया कि वह घर से रुपए व जेवर भी ले गया। इसके बाद जब वह पुलिस में देवेन्द्र की गुमशुदगी दर्ज करवाने गया तो, उसके खिलाफ बहन के परिजनों द्वारा चोरी का मुकदमा दर्ज करवाना भी सामने आया। इसी दौरान जब उसकी तलाश की जार रही थी तभी उसका शव कुए में होने की जानकारी मिली। 

बुआ व फूफा पर हत्या का आरोप
मामले में सोमवार 3 अक्टूंबर की देर रात मृतक के चाचा ने अपनी बहिन बिमला के अलावा जीजा, भांजी, भांजा, भांजे की पत्नि व भांजी के पति पर हत्या कर शव को कुएं में डालने का आरोप लगाया है। जिसके आधार पर पुलिस ने एफएसएल टीम से सबूत जुटाते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस इस विषय पर भी जांच कर रही है कि पढ़ाई के दबाव या चोरी के शक के चलते देवेन्द्र ने कुएं में कूदकर आत्महत्या को नहीं की? हालांकि हकीकत जांच के बाद ही सामने आ सकेगी।

मामले की जांच कर रहे झुंझुनूं एएसपी डॉ. तेजपाल सिंह का कहना है कि देवेन्द्र का शव कुएं में मिला थ। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। परिवार के लोगों से पूछताछ की जा रही है। 

यह भी पढ़े- राजस्थान में बड़ी घटनाः हादसे के साथ ही हुआ चमत्कार, गाड़ी सवार 4 लोगों की ऐसे बची जान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios