इमोशनल कर देगी खबर: जिस घर में दुल्हन विदा होकर आने वाली थी, वहां सवेरे से लाशों का पहुंचान जारी, मचा कोहराम

| Dec 09 2022, 12:42 PM IST

इमोशनल कर देगी खबर: जिस घर में दुल्हन विदा होकर आने वाली थी, वहां सवेरे से लाशों का पहुंचान जारी, मचा कोहराम

सार

राजस्थान के जोधपुर जिले में शादी वाले घर में अचानक सिलेंडर ब्लास्ट होने के कारण 40 लोग घायल हो गए थे। जिनमें से देर रात परिवार के 5 लोगों की जान चली गई। अब जहां दुल्हन आने की तैयारी थी वहां लाशें पहुंच रही है। हर तरफ कोहराम मचा हुआ है, घरवालों के आंसू रुक नहीं रहे हैं।

जोधपुर ( jodhpur). शइनाईयां बज रही थी जोधपुर के इस घर में गुरुवार दोपहर तक। आज दुल्हन विदा होकर आने वाली थी। पूरा घर सजाया गया था । वर पक्ष के छोटे छोटे बच्चों ने नई आने दुल्हन के लिए उपहार लिए थे और उनको देने वाले थे। दुल्हे ने लाल जोडा खरीदा था दुल्हन के लिए, दूल्हे की बहन ने सोने की अंगूठी गुपचुप खुरीदी थी ताकि आने वाली भाभी को सरप्राइज दे सके। लेकिन नीयती क्रूर निकली। शादी रद्द कर दी गई और दुल्हन के आने से पहले घर में लाशें पहुंचने लगीं। जोधपुर के इस घर में कुछ ही घंटों में एक एक कर पांच लाशें पहुंची तो लोग अपने आसूं नहीं रोक सके। ये लाशें बच्चों और महिलाओं की थीं। जोधपुर के शेरगढ़ में कल हुई इस दुखांतिका के बाद से मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है।

Subscribe to get breaking news alerts

बेटा- बेटी की साथ में होने वाली थी शादी, अब पसरा मातम
शेरगढ़ थाना इलाके में भूंगरा गांव में रहने वाले सगत सिंह के बेटे सुरेन्द्र सिंह की शादी थी और साथ ही उसकी बहन की भी शादी होने वाली थी। दोनो भाई बहन की शादी आटा साटा प्रथा के तहत की जानी थी। लेकिन बारात घर से निकलने से पहले ही पांच धमाके हुए और लाशें बिछने लगीं। सुरेन्द्र ने अपनी होने वाली पत्नी के लिए लाल जोड़ा खरीदा था लेकिन वह पत्नी तक नहीं पहुंच सका। शादी रद्द करनी पड़ गई।

जिस घर में आना थी बहू, वहां पहुंच रही लाशें, कई हॉस्पिटल में भर्ती
सुरेन्द्र के घर में आज बहू का स्वागत करने की तैयारी थी लेकिन वहां आज सवेरे पांच लाशें पहुंची। उनमें बच्चे और महिलाएं शामिल हैं।  हादसे में चंद्रकंवर पत्नी धन सिंह, धापू कंवर पत्नी भंवर सिंह, कवरू कंवर पत्नी मदन सिंह के अलावा रतन सिंह 2 साल और 4 साल की खुशबु की अब तक जान जा चुकी है। अस्पताल मे अभी तक 47 लोगों का उपचार चल रहा है। उसमें से अधिकतर तीस फीसदी से ज्यादा झुलसे हुए हैं।

इस बीच खबर सामने आई है कि आज सीएम भी जोधपुर पहुंचे हैं। उधर आरएलपी से सांसद हनुमान बेनीवाल ने भी सीएम अशोक गहलोत से संवेदनशीलता दिखानें की मांग की है।

यह भी पढ़े- बरात निकलने के पहले घर में हो गया भयानक कांड, सिलेंडर ब्लास्ट में 5 की मौत, दूल्हा सहित 60 लोग झुलसे

 

Top Stories