Asianet News HindiAsianet News Hindi

Rajasthan: रिश्वत लेने के 2 केस: बूंदी में सरपंच, VDO और अलवर में नगर परिषद सभापति बेटे समेत पकड़ीं

राजस्थान के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने सोमवार को रिश्वत लेने के आरोप में बूंदी जिले में सरपंच, ग्राम विकास अधिकारी और अलवर में नगर परिषद की सभापति और उसके बेटे को गिरफ्तार किया।  बूंदी में दोनों आरोपी घूसखोर एक लाख रुपए की रिश्वत की मांग रहे थे। जबकि अलवर में आरोपी सभापति और कांग्रेस नेता बीना गुप्ता (Bina Gupta) और उसके बेटे कुलदीप को 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपियों से एसीबी टीम पूछताछ कर रही है।
 

Rajasthan ACB arrested Sarpanch and VDO in Bundi and Chairman Municipal Council in Alwar and his son for taking bribe UDT
Author
Alwar, First Published Nov 23, 2021, 11:05 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अलवर/बूंदी। राजस्थान में 24 घंटे के अंदर रिश्वत लेते पकड़े जाने के 3 मामले सामने आए। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने सोमवार को रिश्वत लेने के आरोप में बूंदी जिले में एक सरपंच, ग्राम विकास अधिकारी को गिरफ्तार किया। जबकि अलवर में नगर परिषद की सभापति और उसके बेटे को गिरफ्तार किया है। बूंदी में दोनों आरोपी घूसखोर एक लाख रुपए की रिश्वत की मांग रहे थे। जबकि अलवर में आरोपी सभापति और कांग्रेस नेता बीना गुप्ता (Bina Gupta) और उसके बेटे कुलदीप को 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपियों से एसीबी टीम पूछताछ कर रही है। दूसरी ओर आरोपियों के आवास और अन्य ठिकानों की तलाशी ली जा रही है।

एसीबी के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि बूंदी जिले की अजेता ग्राम पंचायत के आरोपी सरपंच जगदीश प्रसाद मीणा और ग्राम विकास अधिकारी धनराज मीणा को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि पीड़ित ने बताया था कि उसकी फर्म ने ग्राम पंचायत अजेता में निर्माण कार्य कराए थे। इनके बकाया बिल पास करने के एवज में सरपंच जगदीश और ग्राम विकास अधिकारी धनराज एक लाख रुपए की रिश्वत मांग रहा है। एनसीबी की टीम ने सोमवार को आरोपी सरपंच और वीडीओ को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

Rajasthan ACB arrested Sarpanch and VDO in Bundi and Chairman Municipal Council in Alwar and his son for taking bribe UDT

50 प्रतिशत कमीशन वसूल रही थी सभापति
इधर, नगर परिषद अलवर की सभापति बीना गुप्ता और उसके बेटे कुलदीप गुप्ता को परिवादी से 80 हजार रुपए रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों पकड़ा गया है। पीड़ित ने शिकायत में बताया था कि उसकी फर्म ने नगर परिषद अलवर में विभिन्न कार्यक्रम करवाए थे। सभापति गुप्ता ने बिलों की कुल राशि का 50 प्रतिशत कमीशन मांगा था, जो 3.50 लाख रुपए हो रहा था। एसीबी की टीम ने सोमवार को आरोपी कुलदीप गुप्ता को नगर परिषद सभापति बीना गुप्ता के लिए 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। 

बीना गुप्ता और उसका बेटा गिरफ्तार
मामले में आरोपी बीना और उसके बेटे कुलदीप को गिरफ्तार किया है। एनसीबी के अनुसार, पीड़ित ने शिकायत से पहले आरोपियों को 1 लाख 10 हजार रुपए दिए थे। शिकायत की सत्यापन के दौरान भी आरोपियों ने 20 हजार रुपए रिश्वत के रूप में वसूल किए थे। इन मामलों में आगे जांच की जा रही है।

बूंदी में एसीबी को देख रिवर्स में दौड़ाने लगे थे कार
एसीबी अधिकारी ने बताया कि बूंदी में आरोपी सरपंच जगदीश और वीडीओ धनराज सोमवार दोपहर अपनी-अपनी कार से खड़कड चौराहे पर पहुंचे थे। वीडीओ धनराज ने अपनी कार में बैठकर पीड़ित से 50 हजार रुपए लिए और जेब में रख लिए। जैसे ही एसीबी टीम उन्हें पकड़ने दौड़ी तो धनराज ने देख लिया और कार को रिवर्स में दौड़ाने लगा। एसीबी टीम ने तुरंत कार का गेट खोला और वीडीओ को पकड़ लिया। इसके बाद उसकी जेब में रखे रिश्वत के पैसे जब्त कर लिए।

CM गहलोत ने मंच से पूछा: ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए घूस देना पड़ता? Teachers के shocking जवाब से सभी रह गए सन्न

रिश्वतखोरी में नप गए साहब! किसान से रिश्वत मांग कर गए गलती, तो अन्नदाता ने सिखाया सबक

Video: 'आटे में नमक जितनी रिश्वत ले सकते हैं' सुनिए भ्रष्टाचार पर BSP विधायक का 'ज्ञान'

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios