Asianet News HindiAsianet News Hindi

CM गहलोत ने मंच से पूछा: ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए घूस देना पड़ता? Teachers के shocking जवाब से सभी रह गए सन्न

जयपुर में शिक्षकों को सम्मानित करने के एक कार्यक्रम में बोलते हुए, सीएम गहलोत ने पहले राज्य में शिक्षकों के स्थानांतरण के मुद्दे पर बात की और कहा कि शिक्षकों को विधायकों और विधायकों से संपर्क करना होता था और फिर मंत्री के साथ लॉबी करनी होती थी लेकिन अब स्थितियां बदल गई है।

Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot ask teachers whether they have to give bribe for transfer, everyone shocked with teachers answer DVG
Author
Jaipur, First Published Nov 16, 2021, 5:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जयपुर। शिक्षकों को ट्रांसफर या पोस्टिंग में घूस देना पड़ रहा है। राजस्थान सीएम (Rajasthan Chief Minister) अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के सामने शिक्षकों ने सच को बयां किया है। मुख्यमंत्री शिक्षकों के एक सम्मान समारोह (teachers felicitation ceremony) में गए थे जहां उनके सवालों के जवाब में शिक्षकों ने बताया कि उन्हें स्थानांतरण या पोस्टिंग के लिए पैसे (रिश्वत) देना पड़ता है। 

सीएम के सामने शिक्षकों ने कही ये बात

जयपुर में शिक्षकों को सम्मानित करने के एक कार्यक्रम में बोलते हुए, सीएम गहलोत ने पहले राज्य में शिक्षकों के स्थानांतरण के मुद्दे पर बात की और कहा कि शिक्षकों को विधायकों और विधायकों से संपर्क करना होता था और फिर मंत्री के साथ लॉबी करनी होती थी लेकिन अब स्थितियां बदल गई है। इसके बाद उन्होंने पूछा कि क्या उन्हें (शिक्षकों को) ट्रांसफर के लिए पैसे देने होते हैं। इस पर भीड़ ने जवाब दिया, ''हां...हमें भुगतान करना होता है।''

"

निरुत्तर हुए सीएम, बोले-देखेंगे मामले को

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शिक्षकों का जवाब सुनकर निरुत्तर हो गए। स्थितियों को संभालने की कोशिश करते हुए कहा कि वह इस मुद्दे को देखेंगे। सीएम ने कहा, "... यह आश्चर्यजनक है कि आपको ट्रांसफर और पोस्टिंग के लिए पैसे देने पड़ते हैं। ट्रांसफर पॉलिसी पर फिर से विचार करने की जरूरत है ... इसे बदला जाना चाहिए।"

शिक्षा मंत्री भी मौजूद थे मंच पर

राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा (Govind Dotasra) मंच पर मौजूद थे जब सीएम गहलोत ने शिक्षकों से स्थानांतरण के दौरान आने वाली कठिनाइयों के बारे में पूछ रहे थे। हालांकि डोटासरा ने मुख्यमंत्री को समझाने की कोशिश की, लेकिन गहलोत ने कहा कि वह उनसे बाद में इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे।

यह भी पढ़ें:

West Bengal विधानसभा में केंद्र के विरोध में एक और प्रस्ताव: BSF jurisdiction बढ़ाने के खिलाफ बिल पेश

Money Laundering case: ईडी ने किया बिजनेस टाइकून Lalit Goyal को arrest, पेंडोरा पेपर्स लीक में था नाम

China बना दुनिया का सबसे अमीर देश: America से 30 बिलियन डॉलर अधिक, India से नौ गुना संपत्ति ज्यादा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios