Asianet News HindiAsianet News Hindi

Rajasthan: बुजुर्ग महिला ने वैक्सीन लगाने आई हेल्थ टीम को लट्ठ लेकर दौड़ाया, बोली- चली जा, नहीं तो सिर फोड़ूंगी

देश में कोविड-19 एक बार फिर पांव पसार रहा है। नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) ने भी टेंशन बढ़ा दी है। ऐसे में वैक्सीनेशन (vaccination) से ही कोरोना से बचा जा सकता है लेकिन अभी भी लोग वैक्सीन की उपयोगिता नहीं समझ रहे हैं। पहले जहां स्वास्थ्य विभाग सेंटर्स पर ही वैक्सीन लगाता था, अब शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन का टारगेट पाने के लिए घर-घर जाकर वैक्सीन लगाने का काम कर रहा है। लेकिन, इस दौरान हेल्थ टीम (Health Team) को विरोध का सामना भी करना पड़ रहा है। ऐसा ही एक वीडियो राजस्थान (Rajasthan) के दौसा (Dausa) के सामने आया।
 

Rajasthan Dausa Corona Woman Attack Medical Health Team After Requesting Vaccination for Covid 19 UDT
Author
Dausa, First Published Dec 8, 2021, 8:39 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

दौसा। ओमिक्रॉन (Omicron) वेरिएंट के खतरे के बीच सरकार ने फिर से वैक्सीनेशन (vaccination) में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमें गांवों में जाकर ग्रामीणों को कोरोना का टीका लगा रही हैं। हालांकि, कई जगह ऐसे मामले सामने आ जाते हैं, जिससे हेल्थ टीम (Health Team) को अजीब स्थिति का सामना करना पड़ता है। कुछ ही ऐसे ही हालत बने राजस्थान (Rajasthan) के दौसा (Dausa) जिले में। यहां मंगलवार को एक गांव में गई हेल्थ वर्कर्स को बुजुर्ग महिला ने लट्ठ लेकर दौड़ा दिया। महिला जान बचाकर दौड़ती नजर आई। जबकि बुजुर्ग लठ लेकर पीछे दौड़ती दिखी।

ये मामला दौसा के नांदरी गांव के नयाबास का है। यहां हेल्थ वर्कर भावना राजपूत और आंगनबाडी वर्कर सफेदी वैक्सीनेशन के लिए पहुंची थीं। गांव की एक बुजुर्ग महिला को वैक्सीन लगवाने के लिए कहा तो उन्होंने लट्ठ उठा लिया और विरोध करना शुरू कर दिया। हेल्थ वर्कर ने समझाया, लेकिन बुजुर्ग महिला भड़क गई और बोली- तू कोई थानेदार है क्या, चली जा... नहीं तो सिर फोड़ दूंगी। बुजुर्ग महिला डंडा लेकर टीम के पीछे दौड़ी तो सीएचए और आशा वर्कर को मौके से दौड़ना पड़ा। महिला ने टीम को खूब दौड़ाया। ये महिला खेत में काम कर रही थी।

हेल्थ टीम से मर जाने दो.. नहीं लगवाऊंगी
बुजुर्ग महिला ने पहले हेल्थ टीम को दूर से ही गाली-गलौज की। साथ ही कहा कि वह वैक्सीन नहीं लगाएगी, चाहे मर जाने दो। लेकिन, जब चिकित्सा विभाग की टीम ने बार-बार निवेदन किया तो बुजुर्ग महिला डंडा लेकर टीम के पीछे भागी। जिसके बाद चिकित्सा विभाग की टीम को भी उल्टे पांव भागना पड़ा।

डॉक्टर्स बोले- काउंसिलिंग करेंगे
नांदरी पीएचसी प्रभारी डॉ. भूरसिंह का कहना है कि मुझे वैक्सीनेशन का विरोध करने की जानकारी मिली है। बुधवार को मैं स्वयं मौके पर जाऊंगा और बुजुर्ग महिला की काउंसिलिंग की जाएगी। सिकरास ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. अमित मीणा ने बताया कि टीम ने बुजुर्ग महिला को टीकाकरण से होने वाले फायदे बताने की कोशिश की, लेकिन वो कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थी। बुजुर्ग महिला ने डंडा लिया और टीम को दौड़ा दिया। ऐसे में टीम को वापस लौटना पड़ा। ग्रामीण इलाकों में अफवाहों की वजह से लोग वैक्सीन लगवाने से डरते हैं।

Bihar : अरवल के बाद अब गया में फर्जीवाड़ा, योगी आदित्यनाथ, हेमंत सोरेन और राबड़ी देवी को लगी कोरोना वैक्सीन

बिहार में PM मोदी, सोनिया गांधी और प्रियंका चोपड़ा को लगाया कोरोना टीका ! हेल्थ विभाग के कांड से हर कोई हैरान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios