Asianet News HindiAsianet News Hindi

जयपुर: पुलिसकर्मी बनकर घर में घुसा... महिला को अकेला पाकर जो किया, हर औरत ले सबक

राजस्थान के जयपुर में हुई इस वारदात के बाद करधनी थाना पुलिस ने बताया कि मंगलवार शाम करधनी इलाके के कालवाड रोड पर मंगलम सिटी की शीतल रेजिडेंसी में रहने वाली महिला अकेली थी। पुलिस के पास कुछ सीसीटीवी फुटेज हैं। 

rajasthan news man entered the house posing as a policeman in Jaipur harassed the woman KPZ
Author
First Published Sep 14, 2022, 12:14 PM IST

जयपुर। सपोज कीजिए आप घर में हैं अपना रोजमर्रा का काम निपटा रही है । अचानक एक पुलिसकर्मी घर के बाहर आता है और पति के लिए पूछताछ करता है।  पुलिस की वर्दी पहने कमर पर गन लटकाए व्यक्ति को 99% लोग पुलिस ही समझेंगे।  लेकिन इस पुलिसकर्मी ने अपने तीन साथियों के साथ जयपुर में एक महिला के साथ जो किया वह बेहद चौंकाने वाला है । पति के नाम पर पूछताछ करते हुए वह घर में घुसा पीने के लिए पानी मांगा जब महिला पीने के लिए पानी लेने किचन में गई तो ,घर अंदर से बंद कर लिया इससे पहले अपने तीन अन्य साथियों को भी घर में बुला लिया।  उसके बाद महिला के साथ 2 घंटे तक अश्लील हरकतें की घर में लूटपाट की मारपीट की बाद में जब महिला ने शोर मचाना शुरू किया तो , पड़ोसी आए लेकिन उससे पहले यह पुलिसकर्मी की वेश में आए बदमाश फरार हो चुके थे । महिला इतने सदमे में है कि पिछले कई घंटों से कुछ बोल नहीं पा रही है । परिवार वालों की चिंता बढ़ती जा रही है । घटना जयपुर के करधनी थाना क्षेत्र से है ।पुलिस के पास कुछ सीसीटीवी फुटेज हैं उनके आधार पर जांच पड़ताल की जा रही है ।

प्रॉपर्टी कारोबारी की पत्नी है पीड़िता

 करधनी थाना पुलिस ने बताया कि मंगलवार शाम करधनी इलाके के कालवाड रोड पर मंगलम सिटी की शीतल रेजिडेंसी में रहने वाली महिला अकेली थी।  अचानक एक व्यक्ति आया जिसने पुलिस की कैप से लेकर पुलिस के जूते तक सब कुछ पहन रखा था, उसने कहा कि आपके पति भंवर सिंह ही है ना .....महिला ने कहा हां।    वह झोटवाड़ा के ट्राइटन मॉल में प्रॉपर्टी का काम करते हैं ना। महिला का कहना था हा। पुलिसकर्मी ने कहा कि उन्होंने 2 हफ्ते पहले गोल्ड के ऊपर लोन भी लिया है ना.......।  महिला ने कहा हां । इस पर पुलिसकर्मी बनकर आए बदमाश ने महिला को उसके पति का नंबर बताया तो महिला का कहना था यही पति का नंबर है ....। इतनी बातचीत होने पर महिला ने पुलिसकर्मी से पूछा कि क्या माजरा है पुलिसकर्मी ने बोला कि पीने के लिए कुछ पानी चाहिए, वह अंदर आकर बैठा और पीने के लिए पानी मांगा ।

जैसे ही महिला पानी देने किचन में गई उसने अपने 3 साथी और बुला ली है उन चारों ने घर का दरवाजा अंदर से लॉक कर लिया और उसके बाद महिला को निर्वस्त्र करने की कोशिश की महिला चीखने चिल्लाने लगी तो 2 जनों ने उसका मुंह दबा लिया और अन्य दो जनों ने घर में रखी अलमारियों तोड़ डाली।  घर में डॉग भी था लेकिन उसे इन सब चीजों का अंदाजा नहीं था । लेकिन जैसे ही महिला उनके चंगुल से छूटी और चोर चोर चिल्लाने लगी तो डॉग ने भी भौंकना शुरू किया । कुछ ही सेकंड में पड़ोसी अपने-अपने गेट खोलकर महिला के शोर मचाने की तरफ आने लगे इसके बारे में जैसे ही पुलिसकर्मी बन कर आए लुटेरों को जानकारी लगी वह महिला से मारपीट करते हुए उसको वहीं पटक गए और अपनी कार में बैठ कर फरार हो गए । 

करधनी थाना पुलिस ने बताया की बदमाश झोटवाड़ा की ओर से आए थे और हाथोज की ओर चले गए । इस घटना के बाद से महिला बेहद सदमे में है,  परिवार के लोग चिंतित हैं। जयपुर की ये घटना पूरे राजस्थान ही नहीं प्रदेश की उन तमाम महिलाओं के लिए है जो घर में अकेली रहती हैं । उनके पति या परिवार के अन्य लोग कामकाज के लिए बाहर जाते हैं। 
जयपुर पुलिस कमिश्नर का कहना है कि कोई भी पुलिसकर्मी किसी से भी पूछताछ के लिए जाता है तो उसके पास सरकारी दस्तावेज होते हैं । उसके कंधे पर बैज लगे हुए होते हैं । उनके विशेष तरह के जूते भी होते हैं । साथ ही कोई भी पुलिसकर्मी अगर कहीं पूछताछ के लिए जाता है तो वह मांगने पर अपना आई कार्ड दिखाता है।  इस आई कार्ड में भी कुछ विशेषताएं होती है । अतः सभी को सचेत रहने की जरूरत है। अधिकतर पुलिसकर्मी पूछताछ के लिए जाते हैं तो अपने निजी वाहन से नहीं जाकर सरकारी गाड़ियों से जाते हैं। राजस्थान की है घटना अलार्म है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios