Asianet News HindiAsianet News Hindi

अशोक गहलोत से नाराज सोनिया गांधी, दिल्ली बुलाए गए कमलनाथ...अध्यक्ष के लिए अब इन 4 नामों की चर्चा

अशोक गहलोत के कांग्रेस अध्यक्ष बनने की चर्चा हर तरफ हो रही थी। लेकिन राजस्थान की सियासत में आए भूचाल के बाद अब सीडब्ल्यूसी सदस्यों ने गहलोत के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। जिसके बाद कयास लगने लगे हैं कि गहलोत अध्यक्ष पद के चुनाव की रेस से बाहर हो सकते हैं।

rajasthan political crisis ashok gehlot out of race for Congress President says cwc report kpr
Author
First Published Sep 26, 2022, 6:08 PM IST

जयपुर. राजस्थान में सियासी बवाल के बीच अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के लिए अच्छी खबर नहीं आ रही है । बताया जा रहा है कि आलाकमान ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके विधायकों को लेकर सख्त निर्णय लिया है।  राजस्थान में जो सियासी बवाल मचा है ,उसके केंद्र में अशोक गहलोत को देखा जा रहा है। यही कारण है कि अब राष्ट्रीय अध्यक्ष की रेस से वह लगभग बाहर बताए जा रहे हैं। इसी बीच अब इस पूरे मामले में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के सीनियर नेता कमलनाथ की एंट्री हो गई। क्योंकि उन्हें इमरजेंसी में दिल्ली बुलाया गया है। 

सोनिया गांधी ने बुलाई दस जनपथ पर आपातकालीन बैठक
 अशोक गहलोत के बाहर होने वाले मामले में अभी तक आलाकमान ने कोई बयान जारी नहीं किया है, लेकिन दिल्ली में दस जनपथ पर एक आपातकालीन बैठक बुलाई गई है।  इस बैठक में अशोक गहलोत के अलावा चार अन्य नामों पर चर्चा चल रही है। बताया जा रहा है कि इन चार नामों में से किसी एक नाम पर राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर मुहर लग सकती है । अगर ऐसा होता है तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के लिए बहुत बड़ा झटका होने वाला है। 

 इन चार नामों पर चल रही है चर्चा 
दरअसल दोपहर बाद कांग्रेस के पर्यवेक्षक अजय माकन और मल्लिकार्जुन खरगे दिल्ली पहुंच गए और वे सीधे 10 जनपथ  पहुंचे।  वहां उन्होंने सोनिया गांधी के सामने तमाम घटनाक्रम रखा जो रविवार रात और आज सवेरे जयपुर में कांग्रेस नेताओं के साथ हुआ । इस पूरे घटनाक्रम के बाद दिल्ली में बवाल मचा हुआ है । बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी ने कुछ नेताओं को बैठक में बुलाया है।  इस आपातकालीन बैठक में शामिल होने वाले केसी वेणुगोपाल ,दिग्विजय सिंह   मल्लिकार्जुन खरगे और मुकुल वासनिक समेत अन्य नेता हैं ।  इन चारों में से किसी एक नाम पर राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए मुहर लग सकती है।  शशि थरूर पहले ही तैयारी कर रहे हैं ।

 पूर्व सीएम कमलनाथ को भी दिल्ली बुलाया गया
 अगर वह बहार हुए तो राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के लिए यह बहुत बड़ी हार होने वाली है।  इस बैठक में शामिल होने के लिए राजस्थान के सीनियर नेता रामेश्वर लाल डूडी और एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ को भी दिल्ली बुलाया गया है । इस बारे में फिलहाल चुनिंदा नेताओं को ही जानकारी दी गई है।

यह भी पढ़ें-गहलोत vs सचिन पायलट: ...तो राजस्थान में BJP बना सकती है सरकार, 10 प्वाइंट में समझें अब आगे क्या होगा

यह भी पढ़ें-राजस्थान में सियासत पर क्यों चुप हैं सचिन पायलट, आखिर क्या है चुप्पी की वजह...बना रहे ये सीक्रेट प्लान

यह भी पढ़ें-विधायकों ने अजय माकन से कहा- सचिन नहीं बनें सीएम, 102 विधायक पायलट के खिलाफ

यह भी पढ़ें-राजस्थान के नए CM के लिए गहलोत गुट ने रखी शर्त, अजय माकन बोले- इससे अशोक गहलोत को होगा बड़ा नुकसान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios