Asianet News HindiAsianet News Hindi

गृहमंत्री Amit Shah ने किया सीएम Ashok Gehlot को फोन, खुद मुख्यमंत्री ने बताई ये बात..जानिए क्या हुई बातचीत


राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हाल में दो दिवसीय दिल्ली के दौरे पर थे। जहां उन्होंने सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की। इस बीच सीएम गहलोत ने बताया कि उनके पास केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने फोन किया।

rajasthan political home minister amit shah calls  cm ashok gehlot for petrol diesel prices
Author
Jaipur, First Published Nov 12, 2021, 8:34 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने राजस्थान के सियासी हालात को लेकर गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी  (Sonia Gandhi) से मुलाकात की। सीएम इससे एक दिन पहले प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) से भी मिले थे। अपने प्रदेश लौटकर मीडिया से बातची के दौरान सीएम ने बताया कि उनके पास केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने उनको फोन किया था।

शाह ने गहलोत को दी यह खास सलाह
दरअसल, सीएम गहलोत ने बताया कि दिल्ली दौरे के समय गृह मंत्री अमित शाह ने मुझे फोन किया था और  पट्रोल-डीजल के दामों को लेकर चर्चा हुई। उन्होंने मुझसे पेट्रोल-डीजल की वैट दर में कमी करनी सलाह दी। साथ ही कैबिनेट सचिव ने राजस्थान के मुख्य सचिव से भी कीमत कम करने को कहा। 

पेट्रोल-डीजल को लेकर लगातार निशाने पर है गहलोत सरकार
बता दें कि हाल ही में मोदी सरकार ने जनता को राहत देते हुए  पेट्रोल-डीजल की एक्साइज ड्यूटी कम की है। जिसके चलते इनमें कमी आई है। साथ ही केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों से भी वैट कम करने की अपील है। हालांकि इस ऐलान के बाद भाजपा शासित राज्य वैट कम कर चुके हैं। लेकिन राजस्थान में गहलोत सरकार भी वैट दर कम नहीं करने को लेकर लगातार चर्चा में बनी हुई है।

हलोत बोले- फेरबदल पर पार्टी आलाकमान फैसला करेगा
राजस्थान में होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार के सिलसिले में सीएम गहलोत दो दिवसीय दिल्ली के दौरे पर थे। इस मुलाकात के बाद गहलोत ने मीडिया  से बात करते हुए कहा कि राजस्थान में कैबिनेट फेरबदल पर पार्टी आलाकमान फैसला करेगा। इसकी पूरी जानकारी प्रदेश प्रभारी अजय माकन के पास है। हम चाहते हैं कि राज्य में सुशासन बना रहे। अभी थोड़ा सब्र रखिए। मंत्रिमंडल फेरबदल पर हाईकमान फैसला करेगा। मैं रिपोर्ट दे चुका हूं। मैंने राजस्थान के संबंध में सारी स्थिति सोनिया गांधी और कल हुई बैठक में रख दी है। अब आगे का निर्णय आलाकमान पर छोड़ा है, जो आलाकमान कहेगा, वह हम सब को मंजूर होगा। मैंने अजय माकन को राज्य के मौजूदा हालात से अवगत करा दिया है। अजय अब राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष से बात करेंगे, उसके आधार पर हाईकमान फैसला करेगा। 

यह भी पढ़ें-Rajasthan में कैबिनेट विस्तार तय, सोनिया से मुलाकात के बाद गहलोत बोले- फेरबदल पर पार्टी आलाकमान फैसला करेगा

चन्नी ने कराई गहलोत की किरकिरी: फ्यूल रेट कम करने का विज्ञापन दिया तो सबसे ज्यादा रेट राजस्थान में बताए

सीएम गहलोत के सामने मंच पर बोलते-बोलते कांग्रेस नेता की मौत, उपचुनाव में पहुंचे थे वोट मांगने

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios