Asianet News Hindi

4 दिन भूखा-प्यास कुएं में पड़ा रहा, लेकिन एक खास वजह से जिंदा बच गया

20 फीट की ऊंचाई से कुएं में गिरा 25 साल का युवक 4 दिन तक अंदर पड़ा रहा। कई बार वो जान बचाने चिल्लाया, लेकिन किसी तक उसकी आवाज नहीं पहुंची। लेकिन उसने उम्मीद नहीं छोड़ी। आखिरकार ईश्वर ने उसकी सुन ली। गुरुवार को समीप के घर में रहने वाले एक शख्स को कुएं से अजीब आवाजें सुनाई पड़ीं। झांककर देखा, तो होश उड़ गए। जानते हैं, कैसे जिंदा बच गया?

Rajasthan Shocking Accident, 25-year-old man falls into a well due to feet slip kpa
Author
Dausa, First Published Sep 4, 2020, 9:22 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

दौसा, राजस्थान. यह किसी चमत्कार से कम नहीं है कि 20 फीट की ऊंचाई से कुएं में गिरा 25 साल का युवक 4 दिन तक अंदर पड़ा रहा, फिर भी जिंदा बच गया। वो कई बार जान बचाने चिल्लाया, लेकिन किसी तक उसकी आवाज नहीं पहुंची। लेकिन उसने उम्मीद नहीं छोड़ी। आखिरकार ईश्वर ने उसकी सुन ली। गुरुवार को समीप के घर में रहने वाले एक शख्स को कुएं से अजीब आवाजें सुनाई पड़ीं। झांककर देखा, तो होश उड़ गए। जानते हैं, कैसे जिंदा बच गया?


अंधेरे में पैर फिसलने से कुएं में गिरा था

जसौता गांव का रहने वाला महेंद्र कुमार बावरिया भांडारेज मोड़ पर खेतों की रखवाली करने जा रहा था। बारिश के कारण चारों तरफ पानी भरा हुआ था। रात का अंधेरा था और कीचड़ से बचने वो लकड़ी के सहारे आगे बढ़ रहा था, तभी पैर फिसले पर वो बिना मुंडेर वाले कुएं में जा गिरा। रास्ता सुनसान होने से किसी को उसके कुएं में गिरने का पता नहीं चला। गुरुवार को समीप रहने वाले एक मूर्तिकार का परिवार छत पर गया। तभी उन्हें कुएं से आवाजें सुनाई पड़ीं। इसके बाद युवक के कुएं में गिरे होने का पता चला। गांववालों की मदद से युवक को कुएं से निकाला गया। उसे जिल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। युवक अपने परिवार के साथ खेतों की रखवाली का काम करता है।

रिजर्व फेट ने जिंदा बचा लिया...
डॉक्टर के मुताबिक कुएं में धूप नहीं होने और मौसम में नमी होने से युवक का पानी और खाने की कम जरूरत पड़ी। वहीं रिजर्व फेट ने उसकी एनर्जी बचा ली।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios